मुंबई में भारी बारिश पर राजनीति गरमाई

WhatsApp Channel Join Now

मुंबई , 8 जुलाई (हि.स.)। मुंबई में सोमवार को हुई भारी बारिश पर राजनीति गरमा गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस संबंध में राजनीति न करने की अपील की है लेकिन भाजपा के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने भारी बारिश के बाद मुंबई में हुए जल भराव के लिए मुंबई में नाला सफाई न किये जाने को जिम्मेदार बताया है। शेलार ने नाला सफाई के काम की श्वेत पत्रिका निकालने की मांग की है ।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुंबई में कम समय में ही 300 मिमी बारिश दर्ज की गई। अगर प्रशासन ने काम नहीं किया रहता तो स्थिति और खराब हो जाती। इसलिए इस विषय पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। सभी को मिलकर प्रशासन को सहयोग करना चाहिए ।

उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कम समय में भारी बारिश हुई। उसी समय समुद्र में हाईटाईड था। मुंबई में पानी की निकासी समुद्र में ही होती है, जो नहीं हो सकी। इसलिए मुंबई के निचले इलाकों में जल भराव हो गया था। पंपिंग की व्यवस्था कर जल निकासी की जा रही है ।

विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष विजय बडेट्टीवार ने आरोप लगाया कि मुंबई में नाला सफाई के लिए भारी भरकम फंड पास किया गया था लेकिन सब कमीशन में चला गया। नाले साफ नहीं हुए, इसलिए पहली बारिश में ही मुंबई डूब गई ।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर यादव / Dadhibal Yadav

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story