पीएम मोदी ने टीम इंडिया के साथ बातचीत का वीडियो साझा किया,कहा- उनके साथ शानदार बातचीत हुई

पीएम मोदी ने टीम इंडिया के साथ बातचीत का वीडियो साझा किया,कहा- उनके साथ शानदार बातचीत हुई
WhatsApp Channel Join Now
पीएम मोदी ने टीम इंडिया के साथ बातचीत का वीडियो साझा किया,कहा- उनके साथ शानदार बातचीत हुई


नई दिल्ली, 5 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर टी20 विश्व कप विजेता टीम इंडिया के साथ बातचीत का वीडियो साझा किया।

पीएम मोदी ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, हमारे विश्व टी20 चैंपियंस ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनके साथ शानदार बातचीत हुई।

राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी से अपनी भावनाएं साझा कीं। उन्होंने कहा, मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि आपने हमें आपसे मिलने का मौका दिया और अहमदाबाद में हमारे मैच के दौरान भी आप वहां आए थे, मैं मानता हूं कि समय उतना अच्छा नहीं था, इसलिए हम बहुत खुश हैं कि हम आज इस खुशी के मौके पर आपसे मिल पाए। मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि रोहित और इन सभी लड़कों ने जो जुझारूपन दिखाया है, जो कभी हार न मानने वाला रवैया दिखाया है, वह बहुत मायने रखता है, इसका श्रेय लड़कों को जाता है, उन्होंने इसके लिए बहुत मेहनत की है। यह बहुत खुशी की बात है कि इन लड़कों ने युवा पीढ़ी को प्रेरित किया है।

सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री पर अपने एक्रोबैटिक कैच को याद किया और बताया कि उन्होंने टूर्नामेंट से पहले इस तरह के कैच का अभ्यास किया था क्योंकि टीम विश्व कप की तैयारी कर रही थी।

हार्दिक पांड्या ने पिछले छह महीनों में अपने उतार-चढ़ाव भरे सफर के बारे में बताया, जब गुजरात टाइटन्स से आईपीएल में मुंबई इंडियंस में शामिल होने के दौरान उन्हें पूरे टूर्नामेंट में ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

बातचीत के दौरान, पीएम मोदी ने विराट कोहली से पूछा कि जब वह 90 के दशक में होते हैं और शतक के करीब होते हैं, तो तनावपूर्ण क्षणों को कैसे संभालते हैं। विराट कोहली ने आगे स्वीकार किया कि हाल ही में टी20 विश्व कप के दौरान उनके संघर्ष के दौरान उनका ‘अहंकार’ उन पर हावी हो गया था।

कोहली ने खुलासा किया, “एक समय ऐसा भी था जब मैंने राहुल भाई से कहा कि मैं अभी तक अपने और टीम के साथ न्याय नहीं कर रहा हूं, तब उन्होंने जवाब दिया, ‘जब स्थिति की मांग होगी, मुझे विश्वास है कि तुम अच्छा प्रदर्शन करोगे’, इसलिए जिस तरह का टूर्नामेंट मैंने खेला, मुझे विश्वास नहीं था कि मैं फाइनल के दौरान जिस तरह से बल्लेबाजी करना चाहता था, कर पाऊंगा।”

फाइनल जीतने के बाद रोहित शर्मा के घास खाने पर पीएम मोदी ने उनसे मिट्टी का स्वाद पूछा। जसप्रीत बुमराह को भी पीएम मोदी से बातचीत करने का मौका मिला।

मुलाकात के अंत में बुमराह की पत्नी और बच्चे भी फोटो खिंचवाने के लिए उनके साथ थे। पीएम मोदी बुमराह के बेटे के साथ खेलते भी नजर आए।

खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कुछ हल्के-फुल्के पल भी साझा किए। युजवेंद्र चहल अपनी मजाकिया हरकतों के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, मुलाकात के दौरान वे काफी गंभीर बैठे थे। इस मौके पर पीएम मोदी ने उनसे पूछा कि वे इतने गंभीर क्यों हैं? इस पर बैठक में मौजूद सभी लोग हंस पड़े।

कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की। मुलाकात के दौरान टी20 विश्व कप चैंपियन टीम ने एक खास जर्सी पहनी थी, जिस पर सामने की तरफ बड़े अक्षरों में 'चैंपियंस' लिखा हुआ था।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story