भाजपा पूरे देश को एक परिवार मानती है और कांग्रेस अपने परिवार को देश से बड़ा मानती है : नरेन्द्र मोदी

भाजपा पूरे देश को एक परिवार मानती है और कांग्रेस अपने परिवार को देश से बड़ा मानती है : नरेन्द्र मोदी
भाजपा पूरे देश को एक परिवार मानती है और कांग्रेस अपने परिवार को देश से बड़ा मानती है : नरेन्द्र मोदी


नई दिल्ली, 2 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को परिवारवाद को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे देश को एक परिवार मानती है जबकि कांग्रेस अपने परिवार को देश से बड़ा मानती है।

लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान के कोटपूतली में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा कि राजस्थान हमेशा ऐसी राष्ट्रविरोधी परिवारवादी ताकतों के खिलाफ मजबूती से खड़ा रहा है। राजस्थान ने 2014 में भाजपा को सभी 25 सीटें दीं। राजस्थान ने 2019 में भी एनडीए को सभी 25 सीटें दीं और अब 2024 में राजस्थान एक बार फिर सभी 25 सीटें देने जा रहा है। पूरा राजस्थान कह रहा है 4 जून - 400 पार।

रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि 2024 का यह लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है। यह विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। इस चुनाव का लक्ष्य भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है। यह भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का चुनाव है। यह आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है। यह किसानों की समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध चुनाव है। यह पहला चुनाव है, जहां वंशवादी पार्टियां अपने परिवारों को बचाने के लिए एकजुट हो रही हैं। यह पहला चुनाव है, जहां सभी भ्रष्ट व्यक्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई को रोकने के लिए एक साथ रैली कर रहे हैं। मैं कहता हूं-भ्रष्टाचार मिटाओ, वे कहते हैं-भ्रष्टाचारी बचाओ।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि मैं परिवारवादी पार्टियों और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं, इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं। वे मुझे गालियां देते हैं और कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मेरे लिए आप मेरा परिवार हैं - मेरा भारत, मेरा परिवार। आपका सपना ही मेरा दृढ़ संकल्प है।

देश की राजनीति में एक बार फिर विभाजन का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की राजनीति दो खेमों में बंटी हुई है। एक तरफ भाजपा है, जिसके लिए देश सबसे पहले है और दूसरी तरफ कांग्रेस है, जो सिर्फ देश को लूटने पर आमादा है। उन्होंने कहा, “भाजपा देश को अपने परिवार के रूप में देखती है जबकि कांग्रेस देश के ऊपर अपने परिवार को प्राथमिकता देती है। भाजपा दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने का काम करती है जबकि कांग्रेस विदेशों में भारत का अपमान करती है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल में जो हुआ, वो तो सिर्फ ट्रेलर है। अभी तो बहुत कुछ करना है, अभी तो हमें देश और राजस्थान को बहुत आगे लेकर जाना है। भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक और निर्णायक फैसलों का कार्यकाल होने वाला है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story