राज विस चुनाव : प्रधानमंत्री ने चम्बल रिवर फ्रंट घोटाले की जांच का दिया भरोसा

राज विस चुनाव : प्रधानमंत्री ने चम्बल रिवर फ्रंट घोटाले की जांच का दिया भरोसा
राज विस चुनाव : प्रधानमंत्री ने चम्बल रिवर फ्रंट घोटाले की जांच का दिया भरोसा


कोटा, 21 नवंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कोटा के दशहरा मैदान पर आयोजित एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस ने चम्बल रिवर फ्रंट में कैसे कैसे घोटाले किये हैं, यह आप सब अच्छी तरह जानते हैं। दुनिया की सबसे बडी घंटी को जल्दबाजी में खुलवाने से इंजीनियर और गरीब मजदूर की मौत हो गई। राजस्थान में भाजपा सरकार बनने पर इस हादसे की जांच करवाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चंबल की घंटी हादसा में मारे गए इंजीनियर का बेटा और शहर की जनता आज खुलकर बोल रही है कि कांग्रेस के स्थानीय मंत्री ने 25 नवंबर से पहले यह घंटा खुलवाने के लिये लगातार दबाव बनाया। मोदी ने कहा कि राजस्थान में बनने वाली भाजपा सरकार न केवल इस हादसे की जांच करवाएगी बल्कि सबको समान न्याय देना का सुनिश्चित करेगी। प्रदेश में पेपर लूटने वालों के लॉकर भी टूटेंगे और आरोपित जेल में होंगे।

मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि इस धरती पर सब लोग बडे गर्व से कहते हैं दाल-बाटी-चूरमा, हाडौती के सूरमा। सूरमाओं की इस धरती को कांग्रेस ने दंगाइयों का खुला मैदान बना दिया है। पीएफआई एक आतंकी संगठन है, उस पर केन्द्र सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन कोटा में पीएफआई की रैली व जुलूस निकले हैं। कांग्रेस सरकार सोई हुई है।

प्रधानमंत्री ने चुटकी लेते हुये कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के पतन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। यहां के जादूगर कितनी भी जादूगरी कर ले, राजस्थान की जनता की ताकत के सामने इस जादूगर के काले जादू से 3 दिसंबर को कांग्रेस सरकार भी छूमंतर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आजकल लाल डायरी के पन्ने जैसे-जैसे खुल रहे हैं, जादूगरजी के चेहरे पर हवाइयां उड रही है। इस डायरी से साफ होगा कि कांग्रेस ने पांच साल में जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार आम जनता के साथ फरेब कर रही है। राजस्थान में भाजपा सरकार ने डीजल-पेट्रोल पर टैक्स कम किया था लेकिन गहलोत सरकार ने टैक्स बढाकर पेट्रोल पड़ोसी राज्यों से 12 रुपये महंगा कर दिया है। आज गुजरात, मध्यप्रदेश, हरियाणा व यूपी जहां भाजपा सरकारें हैं, वहां पेट्रोल सस्ता है। मैं गारंटी देता हूं कि 3 दिसंबर के बाद भाजपा सरकार बनते ही यहां डीजल-पेट्रोल के दामों की समीक्षा कर जनहित में फैसला लिया जाएगा।

कोटा में महिलाओं से वोट खरीदने की कोशिश-

प्रधानमंत्री मोदी ने हाडौती के चारों जिले से एकत्र समूह को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के एक करीबी मंत्री की एक हरकत कम से पूरा राजस्थान और देश देखकर चकित है। एक महिला को पैसों का लालच देकर वोट खरीदने की कोशिशें हो रही हैं। महिला बलात्कार व उत्पीड़न बढ़ने पर यही मंत्री कहते हैं, राजस्थान मर्दों का प्रदेश हैं। मैं प्रदेश के युवाओं से पूछना चाहता हूं क्या कोई नारी का अपमान करे, उसे कोई मर्द कहता है। गहलोत की ऐसी क्या मजबूरी है कि आपके दरबारी महिलाओं के लिये ऐसे शब्द बोल रहे है।

कोटा एयरपोर्ट का सपना साकार होगा

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार कोटा में नया एयरपोर्ट खोलने नही देना चाहती है, इसलिये बार-बार कमियां छोडी जा रही हैं। राजस्थान में भाजपा सरकार बनी तो कोटा के एयरपोर्ट का सपना भी साकार होगा। यह मोदी की गारंटी है।

इसर्स पहले मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री ने बारां जिले के अन्ता में रोड शो किया। यहां मोदी ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकारण इन तीन बुराइयों की प्रतीक है। जब तक ये तीन बुराइयां दूर नही होगी, यह संकल्प पूरा होना मुश्किल है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि किसान कल्याण भाजपा की प्राथमिकता में है। राजस्थान मेें भाजपा की सरकार बनने के बाद राजस्थान के किसानों को पीएम सम्मान निधि की राशि बढ़ाकर 12 हजार रुपये दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/संदीप/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story