पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराया गया पैकेट सांबा के विजयपुर से बरामद, हथियार, गोला-बारूद व नकदी जब्त



जम्मू, 24 नवंबर (हि.स.)। जम्मू संभाग के सांबा जिले के विजयपुर क्षेत्र में छन्नी मन्हासन के पास एक खेत से सुरक्षा बलों ने संदिग्ध पैकेट बरामद किया, जो पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराया गया था। पैकेट से नकदी के साथ-साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस को गुरुवार तड़के जम्मू के सांबा में एक खेत में पैकेट देखे जाने की सूचना मिली। संदिग्ध पैकेट की सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस की बम निरोधक टीम सहित सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के अनुसार संदिग्ध पैकेट को सील कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पैकेट से एक स्टील इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), दो पिस्तौल, 4 मैगजीन, कई बैटरियां और एक घड़ी बरामद की। सांबा में गिराए गए पैकेट से करीब 5 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए।

पैकेट की बरामदगी के बारे में एडिशनल एसपी सांबा सुरिंदर चौधरी ने कहा, “विजयपुर पुलिस स्टेशन की पुलिस टीम ने विश्वसनीय इनपुट के बाद आज सांबा के छन्नी मन्हासन के पास खेत में एक संदिग्ध सीलबंद पैकेट बरामद किया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद संबंधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारतीय पक्ष को हथियारों व नकदी की तस्करी के प्रयास में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन द्वारा गिराए जाने का मामला है। अधिकारियों के अनुसार एक ड्रोन की आवाजाही थी जिसे विजयपुर के क्षेत्र में देखा गया था जो सियालकोट-पाकिस्तान सीमा के विपरीत है।

एसएसपी सांबा सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और अभियान की निगरानी की। इसके अलावा आसपास तलाशी ली जा रही है क्योंकि सुरक्षा बलों को संबंधित क्षेत्र में अधिक ड्रोन छोड़ने का संदेह है।

बता दें कि यह मामला 20 नवंबर को जम्मू और कश्मीर में जम्मू हवाई अड्डे के पास एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के रडार द्वारा पता लगाए गए एक संदिग्ध ड्रोन के बाद सामने आया है। विशेष रूप से जम्मू हवाई अड्डे के पास संदिग्ध ड्रोन का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story