किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं : टिकैत

किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं : टिकैत
किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं : टिकैत


नई दिल्ली, 13 फरवरी (हि.स.)। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली आ रहे किसानों के साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होना चाहिए।

टिकैत ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ पूंजीपतियों ने देश पर कब्जा कर लिया है। ऐसे में किसानों को दिक्कत होना स्वाभाविक है लेकिन सरकार अगर किसानों के साथ अन्याय करेगी तो सभी किसान संगठन एकजुट हैं। किसानों के लिए दिल्ली दूर नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान सरकार ने कुछ वादे किए थे, जिसे वह भूल गई है। बीते तीन वर्षों में केन्द्र सरकार ने किसानों से कोई बात नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब और हरियाणा की ओर से कुछ किसान संगठन अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर आज दिल्ली कूच पर निकले हैं। इन किसानों को दिल्ली के पहले ही रोक लिया गया है। पुलिस और किसानों के बीच बढ़ते टकराव को देखते हुए टिकैत ने किसानों के साथ खड़े रहने का संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली दूर नहीं है। कुछ लोग आज पहुंच रहे हैं और कुछ लोग एक-दो दिन बाद दिल्ली पहुंच जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/आशुतोष/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story