प्रफुल्ल पटेल बोले- मैं कैबिनेट मंत्री रहा हूं, अब राज्यमंत्री बनना डिमोशन होगा

प्रफुल्ल पटेल बोले- मैं कैबिनेट मंत्री रहा हूं, अब राज्यमंत्री बनना डिमोशन होगा
प्रफुल्ल पटेल बोले- मैं कैबिनेट मंत्री रहा हूं, अब राज्यमंत्री बनना डिमोशन होगा


नई दिल्ली, 9 जून (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने रविवार को भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शपथ लेने वाली नई सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले राज्यमंत्री का पद दिए जाने पर आपत्ति जताई है। हालांकि पार्टी प्रमुख अजित पवार ने स्पष्ट किया है कि उनका समर्थन एनडीए के साथ है।

राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने रविवार को मोदी मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण से पहले यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कल रात हमें बताया गया कि हमारी पार्टी (एनसीपी) को स्वतंत्र प्रभार वाला एक राज्यमंत्री पद मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं पहले केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री था, इसलिए यह मेरे लिए एक डिमोशन होगा। पटेल ने कहा कि हमने इस संबंध में भाजपा नेतृत्व को सूचित कर दिया है। उन्होंने हमें कुछ दिन इंतजार करने के लिए कहा है। पटेल ने जोर देकर कहा कि इसे किसी भी मतभेद के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने इस मामले पर कहा कि प्रफुल्ल पटेल केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और हमें स्वतंत्र प्रभार वाले राज्यमंत्री का पद लेना ठीक नहीं लगा। इसलिए हमने उनसे (भाजपा) कहा कि हम कुछ दिन इंतजार करने को तैयार हैं, लेकिन हमें कैबिनेट मंत्रालय चाहिए। हम आज शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज हमारे पास एक लोकसभा और एक राज्यसभा सदस्य हैं, लेकिन अगले 2-3 महीनों में हमारे पास राज्यसभा में कुल 3 सदस्य होंगे और संसद में हमारे सांसदों की संख्या 4 होगी। इसलिए हमने कहा कि हमें एक (कैबिनेट मंत्रालय) सीट दी जानी चाहिए। पवार ने कहा कि हमारा समर्थन एनडीए के साथ है, इसमें कोई समस्या नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुशील/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story