एफएमजीई को लेकर एनबीईएमएस ने जारी की चेतावनी, प्रश्न पत्रों को लेकर धोखाधड़ी से बचें

एफएमजीई को लेकर एनबीईएमएस ने जारी की चेतावनी, प्रश्न पत्रों को लेकर धोखाधड़ी से बचें
WhatsApp Channel Join Now
एफएमजीई को लेकर एनबीईएमएस ने जारी की चेतावनी, प्रश्न पत्रों को लेकर धोखाधड़ी से बचें


नई दिल्ली, 5 जुलाई (हि.स.)। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) शनिवार को फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (एफएमजीई) जून 2024 सत्र आयोजित करेगा। परीक्षा से पहले शुक्रवार को सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्रों के बेचे जाने की अफवाहों पर एनबीईएमएस ने चेतावनी जारी की है। एनबीईएमएस ने कहा है कि एफएमजीई के प्रश्न पत्र अभी तैयार भी नहीं किए गए, ऐसे में कुछ लोग उम्मीदवारों के साथ धोखाधड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं।

एनबीईएमएस ने नोटिस जारी करके कहा कि कुछ लोग धोखाधड़ी करके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एफएमजीई उम्मीदवारों को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अच्छी खासी रकम के बदले आगामी एफएमजीई जून-2024 के लिए एफएमजीई प्रश्न उपलब्ध कराने का दावा कर रहे हैं। केरल में ऐसे धोखेबाजों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की गई है, जो एफएमजीई उम्मीदवारों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

एनबीईएमएस ने सफाई दी कि कल के एफएमजीई के लिए प्रश्न पत्र अभी भी तैयार भी नहीं किए गए हैं। एफएमजीई जून-2024 के आवेदकों को आगाह किया जाता है कि वे ऐसे बेईमान तत्वों के बहकावे में गुमराह न हों, जो आगामी एफएमजीई जून-2024 के प्रश्नों को प्राधिकरण के माध्यम से प्राप्त करने का दावा करके एफएमजीई उम्मीदवारों को बेवकूफ बना रहे हैं। एनबीईएमएस ने चेतावनी दी कि ऐसी किसी भी गतिविधि में किसी भी एफएमजीई उम्मीदवार की प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संलिप्तता से सख्ती से निपटा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) शनिवार को फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (एफएमजीई) जून 2024 सत्र आयोजित कर रहा है। कंप्यूटर आधारित परीक्षा दो पालियों में होगी, यानि सुबह 9:00 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में अपने एफएमजीई 2024 प्रवेश पत्र और एक वैध फोटो आईडी प्रमाण लाना होगा। बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story