जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग हल्के वाहनों के लिए दोनों तरफ से खुला



जम्मू, 22 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग हल्के वाहनों के दोनों तरफ से खुला है। गुरुवार सुबह से हल्के वाहनों को राजमार्ग के दोनों तरफ से आवाजाही की अनुमति दी गई है। भारी वाहनों को हल्के वाहनों के गुजरने के बाद रवाना किया जाएगा और सभी छोटे और बड़े वाहनों के निकलने के बाद ही सुरक्षाबलों के वाहनों को जाने की इजाजत दी जाएगी।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार को दोनों ओर से हल्के यात्री व निजी वाहनों के गुजरने के बाद अधिकारियों द्वारा भारी वाहनों को नवयुग सुरंग से जम्मू की तरफ रवाना किया जाएगा। पिछले दिनों रामबन के विभिन्न स्थानों पर हुए भूस्खलन के कारण राजमार्ग को काफी नुकसान पहुंचा है जिसके चलते मार्ग संकरा हो गया है। अधिकारियों ने वाहनों चालकों को हिदायत दी है कि वह अपने वाहनों की रफ्तार को कम रखें ताकि किसी भी हादसे को रोका जा सके। अधिकारियों ने सुरक्षा बलों से अपील की है कि वह यातायात नियमों का पालन करते हुए मालवाहक व अन्य वाहनों के गुजरने और राजमार्ग की ताजा स्थिति का जायजा लेने के बाद ही वह अपने वाहनों को श्रीनगर से जम्मू की ओर ले जा सकते हैं।

इसी बीच श्रीनगर-सोनमर्ग-गुमरी रोड गुरुवार को दोनों तरफ से यातायात के लिए खुला रखा गया है। इस दौरान राजौरी व पुंछ जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाला मुगल रोड और एसएसजी रोड भी हल्के वाहनों की आवाजाही के लिए दोनों तरफ से खुला है। हल्के वाहनों के निकलने के बाद ही भारी वाहनों को जाने की अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि तय समय के बाद किसी भी वाहन को राष्ट्रीय राजमार्ग तथा अन्य मार्गों पर आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story