अमरावती ही होगी आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानीः चंद्रबाबू नायडू

अमरावती ही होगी आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानीः चंद्रबाबू नायडू
अमरावती ही होगी आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानीः चंद्रबाबू नायडू


नई दिल्ली, 11 जून (हि.स.)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को घोषणा की है कि अमरावती राज्य की एकमात्र राजधानी होगी।

टीडीपी, जनसेना और भाजपा विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने यह बात कही। इसी बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से आंध्र प्रदेश विधानसभा में एनडीए नेता चुना गया। वे मुख्यमंत्री होंगे और संभावना है कि जनसेना पार्टी के नेता पवन कल्याण उपमुख्यमंत्री होंगे।

बैठक में उन्होंने कहा कि तीन राजधानियों की आड़ में कोई खेल नहीं होगा। हमारी राजधानी अमरावती है और अमरावती ही रहेगी। आंध्र के विभाजन के बाद मुख्यमंत्री बने नायडू ने अपने पिछले कार्यकाल में अमरावती को नई राजधानी बनाने का फैसला किया था।

वाईएसआर कांग्रेस से टीडीपी को 2019 में हार मिली थी। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने अमरावती राजधानी शहर की योजना रोक दी और तीन राजधानियों का एक नया सिद्धांत प्रतिपादित किया।

टीडीपी, भाजपा और जनसेना के एनडीए गठबंधन ने हाल ही में राज्य में एक साथ संपन्न हुए लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल की।

हिन्दुस्थान समाचार/अनूप/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story