इजराइल में भारतीयों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता: विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (हि.स.)। भारत जी2जी समझौते के तहत इजराइल भेजे गए भारतीयों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है। इस संदर्भ में भारत ने इजराइली अधिकारियों से उनकी सुरक्षा और भलाई का ख्याल रखने का अनुरोध किया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने गुरुवार को साप्ताहिक पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 18 हजार भारतीय काम कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा भारत की सर्वोच्च प्राथमिकता है। जी2जी समझौते के तहत पहला दल इजराइल गया है। हमारे लिए उनकी सुरक्षा महत्वपूर्ण है। हमने इजराइली अधिकारियों से उनकी सुरक्षा और भलाई का ख्याल रखने की पूरी कोशिश करने का आग्रह किया है।

उल्लेखनीय है कि सरकारी स्तर पर हुए समझौते के तहत भारतीय नागरिकों को कौशल कार्यों के लिए इजराइल भेजा जा रहा है। यह वहां होने वाले निर्माण कार्यों में भाग लेंगे।

प्रवक्ता ने ताइवान में आए भूकंप में फंसे भारतीयों के बारे में बताया कि दो लोगों के बारे में भारतीय मिशन का संपर्क नहीं हो पा रहा था लेकिन अब उनसे संपर्क हो गया है और वे सुरक्षित हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनूप/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story