ममता बनर्जी का दावा- इंडिया ब्लॉक 315 सीटें जीतेगा, भाजपा को मिलेंगी 195 सीटें

ममता बनर्जी का दावा- इंडिया ब्लॉक 315 सीटें जीतेगा, भाजपा को मिलेंगी 195 सीटें
ममता बनर्जी का दावा- इंडिया ब्लॉक 315 सीटें जीतेगा, भाजपा को मिलेंगी 195 सीटें


कोलकाता, 13 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दावा किया कि इंडिया ब्लॉक कम से कम 315 सीटें जीतेगा, जबकि भाजपा को अधिकतम 195 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे, इसलिए उन्हें अब 400 सीटों का घमंड नहीं करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मतुआ समुदाय के लोगों को नागरिकता पाने के लिए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के तहत आवेदन भरना होगा लेकिन फॉर्म भरते ही पता चल जाएगा कि वे विदेशी हैं। ममता ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को मतुआओं से इतना प्यार है, तो उन्हें सीएए फॉर्म भरने के लिए कहे बिना उन्हें नागरिकता प्रदान करनी चाहिए। हम किसी भी कीमत पर सीएए के कार्यान्वयन को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अगर वे ऐसा करना चाहते हैं, तो उन्हें यह मेरे शव से गुजरना होगा।

उन्होंने भाजपा पर संदेशखाली में अशांति फैलाकर पश्चिम बंगाल की छवि खराब करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने का भी आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे संदेशखाली की महिलाओं का अपमान कर रहे हैं।उन्होंने बैरकपुर की एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री की पांच सूत्री गारंटी का भी मजाक उड़ाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की गारंटी निराधार है, क्योंकि ये कभी पूरी नहीं होंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश/गंगा/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story