लुधियाना में शहीद सुखदेव के वंशज शिवसेना नेता पर निहंगों का जानलेवा हमला

लुधियाना में शहीद सुखदेव के वंशज शिवसेना नेता पर निहंगों का जानलेवा हमला
WhatsApp Channel Join Now
लुधियाना में शहीद सुखदेव के वंशज शिवसेना नेता पर निहंगों का जानलेवा हमला


चंडीगढ़, 05 जुलाई (हि.स.)। पंजाब के लुधियाना में निहंगों ने शिवसेना नेता पर जानलेवा हमला कर दिया। घटना का शिकार हुए संदीप थापर शहीद सुखदेव थापर के वंशज हैं। निहंगों ने हमले के दौरान संदीप थापर के सुरक्षा कर्मी की रिवाल्वर छीन ली और उसके साथ भी मारपीट की। दिन दहाड़े बीच बाजार हुए हमले के बाद निहंग शिवसेना नेता की स्कूटी लेकर ही फरार हो गए। पुलिस ने नाकाबंदी करके हमलावर निहंगों की तलाश शुरू कर दी है।

घायल संदीप थापर ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर वह एक धार्मिक समागम में शामिल होकर अपने गनमैन के साथ घर लौट रहे थे। सिविल अस्पताल के पास 3 निहंग उनके पास आए और गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद तलवार से उन पर हमला कर दिया। निहंगों ने उनके गनमैन की रिवॉल्वर भी छीन ली। संदीप थापर ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार अज्ञात लोगों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। उन्होंने कई बार पुलिस को बताया, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

इस घटना से भड़के हिंदू नेता सड़कों पर उतर आए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। लुधियाना में तनाव की स्थिति पैदा होने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दिया गया है। पुलिस बाजारों में लगातार गश्त कर रही है। मौके पर पहुंचे शिवसेना नेता भानु प्रताप और अमित कौंडल ने कहा कि संदीप थापर को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं और पुलिस सब कुछ जानते हुए भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।

डीसीपी जसकरन सिंह तेजा संदीप थापर से मिलने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि निहंगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story