लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की पांच सीटों पर 57 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की पांच सीटों पर 57 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार की पांच सीटों पर 57 प्रतिशत मतदान


पटना, 13 मई (हि.स.)। बिहार में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पांच सीटों पर शाम छह बजे तक 56.85 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, दरभंगा में शाम छह बजे तक 56.63 फीसदी, उजियारपुर में 56.00 प्रतिशत, समस्तीपुर में 58.10 फीसदी, बेगूसराय में 58.40 फीसदी और मुंगेर लोकसभा सीट पर शाम पांच बजे तक 55.00 फीसदी वोटिंग हुई। सभी पांच सीटों पर शाम छह बजे तक औसत कुल 56.85 फीसदी वोटिंग हुई।

बिहार की पांच सीटों पर 55 उम्मीदवारों का किस्मत ईवीएम में कैद हो गया है। इस चुनाव में चार महिलाओं, 21 निर्दलीय, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टी के 14 प्रत्याशियों के अलावा 20 अन्य उम्मीदवारों ने भाग्य आजमाया। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। मतदाताओं को किसी तरह की कोई परेशान न हो इसको लेकर चुनाव आयोग की तरफ से सभी तरह के जरूरी इंतजाम किए गए थे।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आंध्र प्रदेश की 25, बिहार की पांच, झारखंड की चार, मध्य प्रदेश की आठ, महाराष्ट्र की 11, ओडिशा की चार, तेलंगाना की 17, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की आठ और जम्मू-कश्मीर की एक सीट के लिए चुनाव का कार्य संपन्न हो गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोविन्द

/चंद्र प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story