झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम दूसरे दिन भी रांची क्षेत्रीय कार्यालय में ईडी के समक्ष हुए पेश

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम दूसरे दिन भी रांची क्षेत्रीय कार्यालय में ईडी के समक्ष हुए पेश
WhatsApp Channel Join Now
झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम दूसरे दिन भी रांची क्षेत्रीय कार्यालय में ईडी के समक्ष हुए पेश


रांची (झारखंड), 15 मई (हि.स.)। राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम दूसरे दिन बुधवार को रांची के हिनू स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। कागजी कार्रवाई के बाद ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। इससे पूर्व मंगलवार को ईडी के अधिकारियों ने टेंडर कमीशन घोटाले में मंत्री आलमगीर आलम से साढ़े नौ घंटे तक पूछताछ की थी। साथ ही 15 मई को फिर ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय आने को कहा था।

ग्रामीण विकास मंत्री के पीएस संजीव लाल और उसके सहायक जहांगीर आलम के घर से 35.23 करोड़ रुपये बरामद होने के बाद ईडी ने मंत्री को 12 मई को समन जारी कर 14 मई को 11:00 बजे पूछताछ के लिए रांची के हिनू स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में आने को कहा था। बताया जा रहा है कि आलमगीर, संजीव और उसकी पत्नी रीता को आमने-सामने बैठाकर ईडी ने पूछताछ की। ईडी ने आलमगीर आलम से बरामद कैश के बारे में पूछताछ की लेकिन उनके जवाब से ईडी संतुष्ट नहीं हुई। ईडी ने आलमगीर से रुपये के स्रोत के बारे में पूछताछ की। पूछा गया कि कहां-कहां से रुपये आए और कमीशन की राशि कहां-कहां बंटती थी।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीते पांच मई को टेंडर कमीशन घोटाले में मंत्री आलमगीर के निजी सचिव संजीव लाल सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी ने संजीव लाल के नौकर जहांगीर और बिल्डर मुन्ना सिंह के ठिकानों से कुल 35.23 करोड़ रुपये नकदी बरामद किये थे। इस मामले में ईडी ने कार्रवाई करते हुए पांच मई की देर रात को आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उसके सहायक जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद ईडी ने दोनों को कोर्ट में पेश किया और रिमांड पर लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विकास/चंद्र प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story