भविष्य में पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा बन जाएगा: एस. जयशंकर

भविष्य में पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा बन जाएगा: एस. जयशंकर
भविष्य में पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा बन जाएगा: एस. जयशंकर


मुंबई, 13 मई (हि.स.)। भारत सरकार के विदेश मंत्री और भाजपा नेता एस. जयशंकर ने सोमवार को मुंबई में कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण भविष्य में पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा बन जाएगा। एस. जयशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त लड़ाई के चलते देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पूरी तरह से आतंकवाद से मुक्त हो गई है।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के उम्मीदवारों का प्रचार करने मुंबई आए थे। सोमवार को मुंबई में एस. जयशंकर ने पत्रकारों को बताया कि पिछले दस वर्षों में मोदी सरकार द्वारा किए गए काम लोगों के सामने हैं। मतदाता अनुभव कर रहे हैं कि इस दौरान बुनियादी ढांचे का कितना विकास और प्रगति हुई है। मुफ्त स्वास्थ्य उपचार गृह, मुद्रा ऋण और स्व-वित्तपोषण में बड़ी वृद्धि देखने को मिलेगी। भाजपा मोदी के काम करने और वादों को पूरा करने के वादे पर मतदाताओं का आशीर्वाद मांग रही है।

एस. जयशंकर ने कहा कि मतदाताओं को यह सोचना चाहिए कि मुंबई पर आतंकवादी हमले के आरोपित अजमल कसाब को बचाने का काम किसने किया, कौन सी विचारधारा आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रही है। जयशंकर ने कहा कि भाजपा की आतंकवाद विरोधी नीति के कारण ही आज आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लगी है। भाजपा सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाने का काम किया। परिणामस्वरूप, कश्मीर में सुधार शुरू हो गया है। अब कुछ घटनाएं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी होने लगी हैं। डॉ जयशंकर ने विश्वास व्यक्त किया कि एक दिन यह भी भारत से जुड़ेगा।

विदेश मंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ऐसे फैसले लिए जिससे उत्पादन में काफी तेजी आई। कई योजनाओं के जरिए व्यापार में वृद्धि हुई है। फिलहाल देश में हर दिन 28 किमी. हाईवे और 14 किमी. रेलवे का निर्माण हो रहा है। दस वर्षों में हवाई अड्डों की संख्या दोगुनी हो गई। भारत की प्रगति और तकनीक का पूरा पैकेज जनता के सामने है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story