आईआईटी दिल्ली के एसटीईएम मेंटरशिप प्रोग्राम के तीसरे बैच का शुभारंभ

आईआईटी दिल्ली के एसटीईएम मेंटरशिप प्रोग्राम के तीसरे बैच का शुभारंभ
आईआईटी दिल्ली के एसटीईएम मेंटरशिप प्रोग्राम के तीसरे बैच का शुभारंभ


नई दिल्ली, 16 मई (हि.स.)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली ने कक्षा 9 एवं 11 के छात्राओं को विज्ञान को अपने करियर के रूप में चुनने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से गुरुवार को विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग एवं गणित (एसटीईएम) मेंटरशिप प्रोग्राम के तीसरे बैच का उद्घाटन किया।

आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रो. रंगन बनर्जी ने इस मेंटरशिप के तीसरे चरण की शुरुआत की। इसे एसटीईएम विषयों में करियर तलाशने के लिए युवाओं को प्रेरित और सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस वर्ष दिल्ली के विभिन्न सरकारी स्कूलों, दिल्ली-एनसीआर रीजन के केंद्रीय विद्यालयों और निजी स्कूलों से 200 से अधिक नामांकन आवेदनों प्राप्त हुए थे। कठोर चयन प्रक्रिया के बाद तीसरे बैच के लिए 100 होनहार उम्मीदवारों को चुना गया है।

प्रो. बनर्जी ने कहा कि हम अपने संस्थान में लैंगिक संतुलन बढ़ाने के इच्छुक हैं। यह कार्यशाला महिला छात्रों को एसटीईएम में अवसरों का पता लगाने और उनकी रुचि एवं जुनून के आधार पर बेहतर करियर विकल्प चुनने का अवसर प्रदान करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुशील/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story