केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को आएंगे इंदौर, मंत्री विजयवर्गीय ने की तैयारियों की समीक्षा

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को आएंगे इंदौर, मंत्री विजयवर्गीय ने की तैयारियों की समीक्षा


केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को आएंगे इंदौर, मंत्री विजयवर्गीय ने की तैयारियों की समीक्षा


इंदौर, 8 जुलाई (हि.स.)। देश के गृह मंत्री अमित शाह आगामी 14 जुलाई को इंदौर के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे यहां रेवती रेंज में आयोजित होने वाले वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे। गृह मंत्री शाह की मौजूदगी में यहां एक दिन में 11 लाख पौधों का रोपकर विश्व रिकार्ड बनाया जाएगा। इंदौर के रेवती रेंज में आयोजित होने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम की व्यापक तैयारियां की जा रही हैं।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को रेवती रेंज पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों जा जायजा लिया। इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर आशीष सिंह, नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, स्मार्ट सिटी के सीईओ दिव्यांक सिंह, महापौर परिषद के सदस्य राजेन्द्र राठौर सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण मौजूद थे।

मंत्री विजयवर्गीय ने रेवती रेंज में बनाये जा रहे डोम तथा वृक्षारोपण की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने मंच व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, वाहनों के आवागमन आदि व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये, जिससे किसी को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

विजयवर्गीय ने कहा कि हमने इस साल 51 लाख पेड़ लगाने का संकल्प लिया है। इंदौर में हर साल 51 लाख पेड़ लगाने के बाद इंदौर का तापमान पांच डिग्री कम हो जाएगा। यह संकल्प संतों और आम लोगों के सहयोग के बिना पूरा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि असम में एक दिन में 9.20 लाख पौधे रोपे गए थे। अब 14 जुलाई को गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 11 लाख पौधे लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा।

अमित शाह के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का कलेक्टर ने लिया जायजा

वहीं, कलेक्टर आशीष सिंह सोमवार को शासकीय अटल बिहारी वाजपेयी आर्ट एवं कामर्स कॉलेज पहुंचे। यहां उन्होंने आगामी 14 जुलाई को गृहमंत्री अमित शाह के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे सभी तैयारियां निर्धारित समय के पूर्व गरिमा के अनुरूप पूरी करें।

उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री शाह 14 जुलाई को शासकीय अटल बिहारी वाजपेयी आर्ट एवं कामर्स कॉलेज पहुंचेंगे और यहां पौधारोपण के साथ एक क्लिक में प्रदेश के पीएम ए‍क्सलेंस कॉलेजों का शुभारंभ करेंगे।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश तोमर / Sanjeev Pash

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story