जम्मू से सांझी छत हेलीकॉप्टर सेवा 18 जून से होगी शुरू, मिलेंगी कई सुविधाएं

जम्मू, 11 जून (हि.स.)। माता वैष्णो देवी के विशेष दर्शन की इच्छा रखने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए श्राइन बोर्ड जम्मू से सांझी छत हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करेगा। यह सेवा 18 जून से उन यात्रियों के लिए शुरू होगी, जो एक दिन में भवन जाकर दर्शन करके लौटना चाहते हैं।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने कहा कि श्राइन बोर्ड दो प्रकार के पैकेज पेश करेगा, जिसमें प्रति व्यक्ति 35 हजार रुपये उसी दिन वापसी के लिए और 50 हजार रुपये अगले दिन वापसी के लिए पैकेज हैं। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों को पंछी हेलीपैड पहुंचने पर भवन तक बैटरी कार सेवा, एक विशेष दर्शन पर्ची, प्रसाद, भैरों मंदिर में पूजा करने के लिए केबल कार के लिए प्राथमिकता टिकट, पंछी हेलीपैड तक पहुंचने के लिए वापसी पर बैटरी कार सेवा और जम्मू हवाई अड्डे पर वापस हेलीकॉप्टर की सवारी प्रदान की जाएगी।

बोर्ड अधिकारियों ने आगे बताया कि पैकेज में इसके अलावा भवन में कमरे और ‘अटका आरती’ भी शामिल है। फिलहाल हेलीकॉप्टर सेवा केवल कटरा और सांझी छत के बीच उपलब्ध है, जिसका एकतरफा किराया 2100 रुपये प्रति व्यक्ति है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story