असम में बाढ़ से तबाही की वजह घाेर कुप्रबंधन : राहुल गांधी

असम में बाढ़ से तबाही की वजह घाेर कुप्रबंधन : राहुल गांधी


नई दिल्ली, 8 जुलाई (हि.स.) । राय बरेली से सांसद व लाेकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने असम में बाढ़ की वजह से हुई तबाही के दाैरान हुए हुई माैताें पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। साेमवार 7 जुलाई काे साेशल मीडिया एक्स पर कड़ी प्रतिक्रिया भी की है। राहुल गांधी ने कहा, ‘असम में बाढ़ से हुई भीषण तबाही दिल दहला देने वाली है। 8 साल के अविनाश जैसे मासूम बच्चों को हमसे छीन लिया गया।

राज्य भर के सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।’

राहुल गांधी ने आगे कहा,

‘असम कांग्रेस के नेताओं ने मुझे जमीनी स्थिति से अवगत कराया कि

60+ मौतें

53,000+ विस्थापित

24,00,000 प्रभावित

ये आंकड़े भाजपा की डबल इंजन सरकार के घोर और गंभीर कुप्रबंधन को दर्शाते हैं जो बाढ़ मुक्त असम के वादे के साथ सत्ता में आई थी।

राहुल गांधी ने आगे यह भी कहा,

‘ असम को एक व्यापक और दयालु दृष्टिकोण की आवश्यकता है - अल्पावधि में उचित राहत, पुनर्वास और मुआवजा, और लंबी अवधि में बाढ़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक हर चीज करने के लिए एक अखिल-पूर्वोत्तर जल प्रबंधन प्राधिकरण।

मैं असम के लोगों के साथ खड़ा हूं, मैं संसद में उनका सिपाही हूं और मैं केंद्र सरकार से राज्य को शीघ्रता से हर संभव सहायता और समर्थन देने का आग्रह करता हूं।’

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / बिरंचि सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story