किसानों से बातचीत जारी रखेगी सरकार: मुंडा

किसानों से बातचीत जारी रखेगी सरकार: मुंडा
किसानों से बातचीत जारी रखेगी सरकार: मुंडा




नई दिल्ली, 13 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों से बातचीत कर समाधान निकालना चाहती है।

मुंडा ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि चंडीगढ़ में किसान नेताओं से दो दौर की बातचीत हो चुकी है। कुछ चीजों में हमें और परामर्श की जरूरत है। भारत सरकार किसान हितों के लिए समर्पित है। किसान हित हमारी प्राथमिकता है। उन्हें समझाने की जरूरत है कि हम किसानों के साथ हैं।

उल्लेखनीय है कि किसान संगठन अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर आज दिल्ली कूच कर रहे हैं। इससे पहले किसानों को मनाने के लिए केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा, नित्यानंद राय दो दौर की बातचीत कर चुके हैं। लेकिन कोई ठोस समाधान न निकलने के कारण किसान पंजाब से दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सभी सीमाओं पर किलेबंदी कर रखी है। हालांकि किसानों का कहना है कि वह सरकार से बातचीत के लिए तैयार है।

हिन्दुस्थान समाचार/आशुतोष/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story