घाटकोपर होर्डिंग मामला: मरने वालों की संख्या 17 पहुंची, बचाव मुहिम जारी

घाटकोपर होर्डिंग मामला: मरने वालों की संख्या 17 पहुंची, बचाव मुहिम जारी
घाटकोपर होर्डिंग मामला: मरने वालों की संख्या 17 पहुंची, बचाव मुहिम जारी


मुंबई, 15 मई (हि.स.)। घाटकोपर ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास एक पेट्रोल पंप पर होर्डिंग गिरने की घटना में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। मौके पर अब भी एक दंपत्ति का शव दबे होने शंका जताई जा रही है। हादसे को 50 घंटे बीत चुके हैं लेकिन एनडीआरएफ की टीम और फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर बचाव कार्य कर रहे हैं। मलबे में से शवों को ढूंढने के लिए डाग स्कॉड की मदद ली जा रही है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम चार बजे करीब घाटकोपर ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास एक पेट्रोल पंप पर बड़ा विशालकाय होर्डिंग अचानक गिर गई थी। इस घटना में मंगलवार तक 14 लोगों की मौत हो चुकी थी। बुधवार को इस हादसे में बचाव टीम ने 3 शव होर्डिंग के मलबे से निकाले हैं। मौके पर बचाव कार्य जारी है। मलबे के नीचे कई और लोग और वाहन फंसे हुए हैं। मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इस हादसे में 88 लोग घायल हुए हैं। इनमें 41 लोगों का राजावाड़ी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मौके पर एनडीआरएफ और म्यूनिसिपल डिजास्टर सर्विसेज, फायर ब्रिगेड का बचाव अभियान अब भी जारी है। अब तक मलबा हटाने का 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है। मलबे से 25 दोपहिया और 10 चारपहिया वाहन निकाले गए हैं। जेसीबी की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि यहां एक दंपत्ति और एक ड्राइवर फंसे हैं। उन्हें निकालने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है।

इस बीच होर्डिंग मामले में पंतनगर पुलिस स्टेशन की टीम होर्डिंग लगाने वाले भावेश भिंडे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। भावेश भिंडे फिलहाल फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को सरकार की ओर से 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। साथ ही घायलों के इलाज का सारा खर्च सरकार उठाएगी और उन्हें आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story