गहलोत सरकार की नियत में खोट, राजस्थान को भुगतने पड़ रहे परिणाम: नड्डा

गहलोत सरकार की नियत में खोट, राजस्थान को भुगतने पड़ रहे परिणाम: नड्डा
गहलोत सरकार की नियत में खोट, राजस्थान को भुगतने पड़ रहे परिणाम: नड्डा


सीकर, 21 नवंबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राजस्थान की सरकार को केवल अपने वोट बैंक की चिंता है। गुजरे पांच साल में गहलोत सरकार की खोट के कारण राजस्थान को बहुत बड़ी चोट लगी है। राजस्थान को ग्रहण लग गया है। राजस्थान की पहचान भ्रष्टाचार, बेटियों पर अत्याचार, किसानों, युवाओं को धोखा देने के लिए होती है।

नड्डा सीकर जिले की धोद विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार गोरधन वर्मा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। नड्डा ने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार ने राजस्थान में हिंदू-मुस्लिम के बीच में लड़ाई करवाने का काम किया है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेसियों ने पनडुब्बी घोटाला किया। कांग्रेसियों ने आकाश, समुद्र, धरती और पाताल तक नहीं छोड़ा हैं। गहलोत सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन में 450 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया। गहलोत के भाई ने सब्सिडी का फर्टिलाइजर चोरी करके एक्सपोर्ट किया। गहलोत सरकार के रिश्तेदारों ने 11 हजार करोड़ रुपये का ठेका लिया। गहलोत सरकार के योजना भवन में ढाई करोड़ रुपये और एक किलो सोना मिला। गहलोत सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचारी है। नड्डा ने करीब 25 मिनट के भाषण में भ्रष्टाचार, महिलाओं पर अत्याचार, पेपर लीक, दलित अत्याचार, महंगाई, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम जैसे मुद्दों पर गहलोत सरकार को घेरा।

नड्डा ने कहा कि गहलोत सरकार के खोट के कारण राजस्थान को बहुत बड़ी चोट लगी है। जिस राजस्थान की पहचान वीरों की भूमि से होती थी, आज राजस्थान की पहचान भ्रष्टाचार के रूप होती है। बहू-बेटियों पर अत्याचार होता है, किसानों को धोखा दिया, हर दिन दलितों पर अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं। सरकार ने ध्रुवीकरण और हिंदू-मुस्लिम के बीच लड़ाई कराने का काम किया है। गहलोत सरकार ने युवाओं के साथ लगातार अत्याचार किया है। जिसके कारण राजस्थान में 19 बार पेपर लीक हुए। कांग्रेसियों ने पनडुब्बी घोटाला किया, टूजी, गगन हेलीकॉप्टर, कोयला घोटाला किया। कांग्रेस ने जमीन, आसमान, पाताल कुछ नहीं छोड़ा। हर जगह घोटाले ही घोटाले किए हैं। कांग्रेस जमीन से लेकर आसमान तक निकल गई है। जहां-जहां कांग्रेस जाती है, वहां-वहां घोटाले होते हैं और जहां-जहां भाजपा जाती है, वहां-वहां विकास के काम होते हैं।

उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत के भाई ने सब्सिडी का फर्टिलाइजर चोरी करके एक्सपोर्ट किया। गहलोत के रिश्तेदारों ने 11 हजार करोड़ रुपये का सरकारी ठेका लिया। योजना भवन में ढाई करोड़ रुपये और 1 किलो सोना मिला। राजस्थान में भ्रष्टाचार की सरकार चल रही है। महिला उत्पीड़न में राजस्थान नंबर एक पर आ गया है। नड्डा ने अलवर, चूरू, प्रतापगढ़ की घटना का भी जिक्र किया। नड्डा ने कहा कि बाड़मेर की घटना भूल गए, चार साल की बच्ची के साथ किसी और ने नहीं पुलिस इंस्पेक्टर ने बलात्कार किया। राजस्थान में रक्षक ही भक्षक बन गए हैं। गहलोत सरकार को इसके बारे में भी सोचना चाहिए था, आखिरकार राजस्थान में क्राइम क्यों नहीं काम हो रहा।राजस्थान में किसानों के साथ धोखा हुआ है। गहलोत सरकार ने राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ करने को कहा था लेकिन अब तक नहीं हुआ। कर्ज माफ तो नहीं हुआ लेकिन 19 हजार 400 किसानों की जमीन कुर्क हो गई। जो सब्सिडी का फर्टिलाइजर अशोक गहलोत के भाई ने एक्सपोर्ट किया उसके कारण राजस्थान के किसानों को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सिर तन से जुदा जैसे नारे लगते हैं। कांग्रेस के राज में रामनवमी पर शोभायात्रा को रोका जाता है, कावड़ यात्रा को आगे जाने नहीं दिया जाता, 300 साल पुराना शिवालय मंदिर बुलडोजर से ढहाया जाता है। राजस्थान में धार्मिक दंगे व उन्माद लगातार बढ़ रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story