मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश नहीं हुए फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर, 13 फरवरी (हि.स.)। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के नोटिस पर मंगलवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला पेश नहीं हुए। उन्होंने एजेंसी को एक ई-मेल और पत्र के माध्यम से श्रीनगर से बाहर होने की जानकारी दी है।

श्रीनगर से लोकसभा सदस्य और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला को ईडी अधिकारियों ने नोटिस भेजकर मंगलवार को श्रीनगर में ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा था लेकिन वह फिलहाल जम्मू में हैं। फारूक अब्दुल्ला को केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में 11 जनवरी को भी बुलाया था लेकिन वह तब भी पेश नहीं हुए थे। इस पर ईडी ने आज के लिए नया समन जारी किया था।

ईडी की जांच जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ 2022 में प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप पत्र दायर किया था। ईडी ने कहा है कि यह मामला जेकेसीए पदाधिकारियों सहित असंबद्ध पक्षों के विभिन्न व्यक्तिगत बैंक खातों में स्थानांतरित करके और उसके बैंक खातों से अस्पष्टीकृत नकद निकासी के माध्यम से जेकेसीए फंड को निकालने से संबंधित है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story