एजेंसियों और राज्य मशीनरी के बीच बेहतर तालमेल के लिए चुनाव आयोग ने की बैठक

एजेंसियों और राज्य मशीनरी के बीच बेहतर तालमेल के लिए चुनाव आयोग ने की बैठक
एजेंसियों और राज्य मशीनरी के बीच बेहतर तालमेल के लिए चुनाव आयोग ने की बैठक


नई दिल्ली, 3 अप्रैल (हि.स.)। चुनाव आयोग ने आज सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक वर्तमान आम चुनावों में कानून-व्यवस्था की स्थिति का आकलन करने तथा अवैध गतिविधियों, जब्ती की रोकथाम व अंतर्राज्यीय और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर कड़ी निगरानी की स्थिति की समीक्षा करने के लिए थी।

आयोग का कहना है कि संयुक्त समीक्षा का उद्देश्य सीमाओं की रक्षा करने वाली केंद्रीय एजेंसियों के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों के बीच सहज समन्वय और सहयोग के लिए सभी संबंधित हितधारकों को एक ही मंच पर लाना था।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू के साथ हुई बैठक में राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों और सीमाओं की रक्षा करने वाली केंद्रीय एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने अपने प्रारंभिक वक्तव्य में स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और प्रलोभन मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के लिए आयोग की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। साथ ही उन्होंने सभी हितधारकों से चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने और समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनूप/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story