बिगड़े बोल पर दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

बिगड़े बोल पर दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी
बिगड़े बोल पर दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी


नई दिल्ली, 1 अप्रैल (हि.स.)। चुनाव आयोग ने महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की निंदा की है और चेतावनी भी दी है कि आगे से वे सतर्क रहें। चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर जारी किए गए नोटिस का जवाब मिलने के बाद यह प्रतिक्रिया आई है। आयोग ने यह अपनी प्रतिक्रिया सोमवार को मीडिया से साझा की है।

सोमवार को आयोग ने कहा कि भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने व्यक्तिगत हमला कर आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया। आयोग ने यह भी कहा कि इस बार से उनके चुनाव संबंधी प्रचार पर आयोग द्वारा विशेष और अतिरिक्त निगरानी रखी जाएगी।

चुनाव आयोग ने कहा कि चेतावनी नोटिस की एक प्रति पार्टी प्रमुखों को भी भेजी गई है ताकि वे अपने नेताओं को सार्वजनिक डोमेन में प्रचार करते समय सावधान रहने और ऐसी किसी भी अपमानजनक टिप्पणी से बचें और आदर्श आचार संहिता के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन से बचने के लिए जागरूक कर सकें।

उल्लेखनीय है कि बालीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की प्रत्याशी कंगना रनोत पर सुप्रिया श्रीनेत ने अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद सुप्रिया श्रीनेत पर भाजपा हमलवार हो गई थी और बाद में इसकी शिकायत चुनाव आयोग तक पहुंची। विवाद बढ़ता देख सुप्रिया श्रीनेत ने यह पोस्ट हटा ली थी।

उधर, भाजपा नेता दिलीप घोष ने चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में भाजपा और चुनाव आयोग दोनों ने दिलीप घोष को नोटिस जारी किया था। इसके बाद दिलीप घोष ने सफाई देते हुए माफी मांगी थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story