संघ प्रमुख भागवत ने किए सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन

संघ प्रमुख भागवत ने किए सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन
संघ प्रमुख भागवत ने किए सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन


भोपाल, 04 अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत इन दिनों मध्य प्रदेश के प्रवास पर हैं। उन्होंने गुरुवार सुबह देवास जिले के नेमावर स्थित सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन किए और मां नर्मदा के नाभि स्थल के सौंदर्य को निहारा। डॉ. भागवत ने यहां संघ पदाधिकारियों की बैठक ली। वे दोपहर बाद नेमावर से ओंकारेश्वर के लिए प्रस्थान करेंगे।

डॉ. भागवत बुधवार शाम को कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच नेमावर स्थित होटल गौरी पेलेस पहुंचे और यहीं रात्रि विश्राम किया। डॉ. भागवत गुरुवार सुबह सूर्योदय के समय नर्मदा के घाट पर पहुंचे। उन्होंने यहां नाभि स्थल के सौंदर्य को निहारा और पुण्यमयी नर्मदा की छटा देखी। कुछ देर घाट पर ठहरने के बाद वे सिद्धेश्वर महादेव के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजन-अर्चन किया। इसके बाद संतों के साथ बैठक की।

गौरतलब है कि नर्मदा के एक प्रकल्प को लेकर डॉ. भागवत मध्य प्रदेश की यात्रा पर हैं। कुछ दिन पहले वे भेड़ाघाट, अमरकंट की यात्रा पर गए थे। इसके चलते ही वे नेमावर पहुंचे हैं। उनके साथ प्रांत प्रचारक राजमोहन आदि मौजूद रहे। स्थानीय संघ पदाधिकारियों के मुताबिक आनुषांगिक संगठन की बैठक में शामिल होने के लिए डॉ. भागवत नेमावर पहुंचे थे। बैठक का केंद्रबिंदु सनातन और नर्मदा ही रहा।

सरसंघचालक गुरुवार शाम को ओंकारेश्वर पहुंचेंगे और यहां भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करेंगे। इसके बाद वे मध्यप्रांत के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उनके दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story