कांग्रेस की नजर एसटी-ओबीसी आरक्षण पर : पीएम मोदी

कांग्रेस की नजर एसटी-ओबीसी आरक्षण पर : पीएम मोदी
कांग्रेस की नजर एसटी-ओबीसी आरक्षण पर : पीएम मोदी


मुंबई, 15 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कल्याण में कहा कि कांग्रेस की नजर एसटी-ओबीसी आरक्षण पर है। कांग्रेस कभी भी विकास के लिए काम नहीं करती। कांग्रेस सिर्फ हिंदू-मुसलमान कर रही है। पूरे देश में कर्नाटक पैटर्न लागू करने का विचार कांग्रेस का है।

पीएम मोदी बुधवार को कल्याण में भाजपा नीत गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचारसभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा गरीब के विकास की माला जपती रहती है, लेकिन हमेशा कांग्रेस ने सिर्फ अपना विकास किया है। जब कांग्रेस सरकार में थी तो वे खुलेआम कह रहे थे कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने गरीबी हटाने का झूठा नारा दिया। हर चुनाव में गरीबों को गरीब बनाते थे। ये उनका खेल था। उन्होंने भ्रष्टाचार को अपनी आदत बना ली थी। क्या ऐसे लोग देश का नेतृत्व कर सकते हैं? क्या वे आपका सपना पूरा कर सकते हैं? मोदी ने पिछली सरकार द्वारा विकास पर लगाए गए ब्रेक को हटा दिया और गाड़ी को टॉप गियर में ले गए।

पीएम मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस के युवराज हमेशा सावरकर के खिलाफ बोलते थे। लेकिन जब से चुनाव की घोषणा हुई है, उन्होंने साहूकारों के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला है। अगर उनमें हिम्मत है तो वे वीर सावरकर के पक्ष में पांच वाक्य बोलकर दिखाएं।' मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस के युवराज फिर वही खेल खेल रहे हैं। कर्नाटक उनका प्रायोगिक विद्यालय है। उनकी सरकार आने के बाद मुसलमानों को रातों-रात ओबीसी बना दिया गया और ओबीसी आरक्षण लूट लिया गया। वे एसटी-ओबीसी आरक्षण में कटौती करेंगे और इसे मुसलमानों को देंगे।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम आज जितना काम कर रहे हैं, उसी तरह का काम 04 जून के बाद भी जारी रहेगा। चार जून के बाद उसी ताकत से काम करेंगे। 100 दिन में क्या करना है इसका खाका हमने तैयार कर लिया है और आगे बढ़ रहे हैं। मुद्दा मोदी के भरोसे का नहीं है, बल्कि मुद्दा लोगों के विश्वास का है। पीएम मोदी ने देश के विकास की गति को बरकरार रखने के लिए भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी कराने की अपील भी की है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story