चुनाव के बीच नासिक में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे के बैग की हुई जांच

चुनाव के बीच नासिक में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे के बैग की हुई जांच
चुनाव के बीच नासिक में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे के बैग की हुई जांच


मुंबई, 16 मई (हि.स.)। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे गुरुवार को नासिक के दौरे पर हैं। पंचवटी में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने शिंदे के सामान की जांच की। हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद बैग की तलाशी में कपड़े, कैमरा और अन्य सामान पाए गए। तलाशी अभियान के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि खोदा पहाड़ और निकला चूहा।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का हेलीकॉप्टर आज जब नासिक शहर के नीलगिरी हेलीपैड पर उतरा तो पुलिस ने स्वत: ही उनके दोनों बैगों की जांच की। इस बैग में कपड़े, दवाइयां और जरूरी सामान के अलावा कुछ नहीं मिला है। अधिकारियों ने इस तलाशी अभियान की वीडियोग्राफी भी करवाई है। शिंदे के बैग की तलाशी शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राऊत के उस आरोप के बाद गई, जिसमें उन्होंने दो दिन पहले आरोप लगाया था कि शिंदे नौ बैगों में 12 से 13 करोड़ रुपये नासिक लाए थे।

राऊत ने यह भी कहा था कि सिर्फ विपक्षी नेताओं के बैग और हेलीकॉप्टर की जांच चुनाव आयोग कर रहा है, जबकि सत्तापक्ष के लोग भारी बैगों में करोड़ों रुपये हेलीकॉप्टर से ले जा रहे हैं। चुनाव आयोग सत्तापक्ष के लोगों के हेलीकॉप्टर और उनमें ले जाने वाले बैग की तलाशी नहीं कर रहा है।

विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे ने कहा कि यह एकनाथ शिंदे का पहले से ही तय किया गया स्टंट था। संजय राऊत ने जब आरोप लगाया था तो उसी समय सीएम एकनाथ शिंदे के बैग की तलाशी क्यों नहीं ली गई? दानवे ने कहा कि राज्य की जनता शिंदे इस स्टंट को समझ रही है। सत्तापक्ष की ओर से चुनाव में बड़े पैमाने पर पैसे बांटकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है, लेकिन चुनाव आयोग मूकदर्शन बना बैठा है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story