केंद्रीय जीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधीक्षक रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

केंद्रीय जीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधीक्षक रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार


नई दिल्ली, 11 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूराे (सीबीआई) ने रिश्वत के मामले में ओडिशा स्थित गंजम जिला के बरहामपुर में तैनात केंद्रीय जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधीक्षक आराेपित मनोज कुमार सुबुधि काे गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने शिकायत के आधार पर आराेपित अधीक्षक के खिलाफ 9 जुलाई को मामला दर्ज किया था। सीबीआई प्रवक्ता ने आज गुरुवार काे यह जानकारी दी।

सीबीआई के मुताबिक आराेपित अधीक्षक मनोज कुमार सुबुधि पर आराेप है कि जीएसटी रिफंड करने के एवज में शिकायतकर्ता से 15,000 रुपये रिश्वत के ताैर पर लिये। सीबीआई की टीम ने यह रकम लेते हुए आराेपित अधीक्षक काे रंगे हाथाें पकड़ लिया।

सीबीआई के मुताबिक शिकायतकर्ता ने पूर्व में आराेपित अधीक्षक से 1.77 लाख रुपये का जीएसटी रिफंड करवाया था। आराेपित अधीक्षक ने शिकायतकर्ता से 3 लाख रुपये का एक अन्य जीएसटी रिफंड करवाने के नाम पर शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये रिश्वत की मांग की थी l

सीबीआई ने शिकायतकर्ता से मांगी गई कुल रिश्वत में से 15,000 रुपये की पहली किस्त स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ा लिया। सीबीआई की टीम ने आरोपित के बरहामपुर व भुवनेश्वर स्थित आवासीय एवं आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक इस मामले की जांच अभी जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / बिरंचि सिंह / रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story