केंद्र सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है: राहुल गांधी

केंद्र सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है: राहुल गांधी
केंद्र सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है: राहुल गांधी


अंबिकापुर/रायपुर, 13 फरवरी (हि.स.)। राहुल गांधी की न्याय यात्रा कुछ दिन के लिए स्थगित कर दी गई है। मंगलवार को राहुल गांधी की यात्रा अंबिकापुर पहुंची थी। यहां उन्होंने कला केंद्र मैदान में आमसभा को संबोधित किया। इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ राहुल गांधी चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली रवाना हो गए हैं। इससे पहले अंबिकापुर में राहुल गांधी ने एक बार फिर एमएसपी के मुद्दे को उठाया।

कलाकेंद्र मैदान में आमसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो एमएसपी की कानूनी गारंटी देंगे। लोकसभा चुनाव के लिए एमएसपी को कानूनी दर्जा देना हमारी पहली गारंटी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा से दिल्ली आने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है। किसानों के साथ लगातार अन्याय हो रहा है। आज किसान दिल्ली की ओर जा रहे हैं तो उनको रोका जा रहा है।

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ये घोषणा करती है कि हम देश के किसानों को एमएसपी के किसानों को लीगल गारंटी देते हैं। हमारी सरकार जब आएगी तब ये लीगल गारंटी जरूर पूरी होगी। हम किसानों की सभी समस्या को सुलझाएंगे।

उल्लेखनीय है कि अंबिकापुर की सभा के बाद राहुल गांधी की न्याय यात्रा बलरामपुर पहुंचने वाली थी, जहां झींगो गांव में रात्रि विश्राम था। कल बुधवार को उनकी यह यात्रा बलरामपुर जिला मुख्यालय होते हुए रामानुजगंज से होते हुए झारखंड प्रवेश करने वाली थी। लेकिन अभी न्याय यात्रा कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story