सीबीआई ने रिश्वत मामले में नगालैंड और दिल्ली में 11 जगहों पर की छापेमारी

सीबीआई ने रिश्वत मामले में नगालैंड और दिल्ली में 11 जगहों पर की छापेमारी
WhatsApp Channel Join Now
सीबीआई ने रिश्वत मामले में नगालैंड और दिल्ली में 11 जगहों पर की छापेमारी


नई दिल्ली, 13 फ़रवरी (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित तौर पर रिश्वत के 71.5 लाख रुपये नकद बरामद करने के मामले में मंगलवार को आरोपिताें के दिल्ली और नगालैंड में 11 स्थानों पर तलाशी ली है। आरोपितों से दिल्ली दौरे के दौरान तलाशी में आपत्तिजनक दस्तावेज़ और डिजिटल उपकरण बरामद हुए हैं।

आरोपितों में नगालैंड सरकार के कृषि विभाग में जितेंद्र गुप्ता, अतिरिक्त सचिव व 2013 बैच के आईएएस जितेंद्र गुप्ता, उप वन संरक्षक राम-पौकाई और पशुपालन विभाग में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन ऑटो विहोई का नाम शामिल है। सीबीआई ने सभी आरोपितों के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज कर लिया था।

सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक आरोपित नगालैंड में प्रोजेक्ट फोकस (फोस्टरिंग क्लाइमेट रेजिलेंट अपलैंड फार्मिंग सिस्टम) के तहत काम कर रहे थे। दीमापुर से दिल्ली तक हवाई यात्रा के दौरान आरोपितों के कब्जे से 71.50 लाख रुपये की नकद राशि बरामद हुई थी। बाद में आयकर विभाग द्वारा पूछताछ में पता चला कि नकद राशि आरोपित अतिरिक्त सचिव की थी, जिसने बिलों को मंजूरी देने के लिए परियोजना से जुड़े विभिन्न व्यक्तियों से रिश्वत के रूप में ली थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story