(संशोधित) एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष पर अभद्र टिप्पणी मामले में महुआ मोइत्रा के विरुद्ध केस दर्ज

WhatsApp Channel Join Now

नई दिल्ली, 07 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष पर अभद्र टिप्पणी के मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के विरुद्ध दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के अनुसार राष्ट्रीय महिला आयोग से एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा एक ट्वीट को दोबारा पोस्ट किया गया है, जो भारतीय न्याय संहिता-2023 की धारा 79 के तहत अपराध है। इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए और इसकी सामग्री की प्रारंभिक जांच के बाद स्पेशल सेल ने धारा 79 के तहत केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुए हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंची थीं। इस संदर्भ में एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो पर मोइत्रा ने टिप्पणी की थी। इस वीडियो में रेखा शर्मा हाथरस में भगदड़ मचने के बाद घटनास्थल पर आती हुई दिख रही थीं। इस पर मोइत्रा ने अभद्र टिप्पणी की थी। इस मामले में एनसीडब्ल्यू ने मोइत्रा की तरफ से अपने अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी का संज्ञान लिया था और उनके खिलाफ तहरीर दी थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story