विधानसभाओं की चार सीटों के उपचुनाव के लिए बंगाल में सेंट्रल फोर्स की 55 कंपनियों की तैनाती

कोलकाता, 11 जून (हि.स.) । भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में आगामी दस जुलाई को होने वाले चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) कर्मियों की 55 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है। सूत्रों ने बताया कि सीएपीएफ कंपनियों की तैनाती और रूट मार्च मतदान के दिन से लगभग एक महीने पहले 15 जून को शुरू हो जाएंगे।

मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय के एक सूत्र ने बताया, यह शुरुआती आंकड़ा है और जमीनी स्तर की वास्तविकताओं के आधार पर आयोग तय करेगा कि सीएपीएफ की तैनाती को और बढ़ाया जाएगा या नहीं।

जिन चार विधानसभा सीटों के लिये उपचुनाव होंगे, उनमें उत्तर 24 परगना जिले की बागदा, नदिया जिले की रानाघाट-दक्षिण, उत्तर दिनाजपुर जिले की रायगंज और कोलकाता की मानिकतला सीटें शामिल हैं। मानिकतला में उपचुनाव वहां से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक साधन पांडे के निधन के कारण हो रहा है। अन्य तीन निर्वाचन क्षेत्रों के विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़ने के कारण विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा था।

सीईओ कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार, हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों के परिणामों के अनुसार भाजपा बागदा, रानाघाट-दक्षिण और रायगंज में आगे है, जबकि तृणमूल कांग्रेस केवल मानिकतला में आगे है।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story