सीबीआई और ब्राजीलियाई संघीय पुलिस के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर बनी सहमति

सीबीआई और ब्राजीलियाई संघीय पुलिस के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर बनी सहमति
सीबीआई और ब्राजीलियाई संघीय पुलिस के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर बनी सहमति


नई दिल्ली, 4 अप्रैल (हि.स.)। ब्राजीलियाई संघीय पुलिस के निदेशक वाल्देसी उरकिजा के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय का दौरा किया। उरकिजा ने सीबीआई निदेशक प्रवीण सूद और सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान दोनों के बीच अंतरराष्ट्रीय अपराध से निपटने एवं अन्य बिंदुओं पर द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर सहमति बनी। वाल्देसी इंटरपोल कार्यकारी समिति में उपाध्यक्ष भी हैं।

सीबीआई ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि ब्राजीलियाई संघीय पुलिस के निदेशक उरकिजा के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मुख्यालय पहुंचा था। इस दौरान दोनों पक्षों ने अपराध से निपटने, आपराधिक खुफिया जानकारी साझा करने, सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने, पारस्परिक कानूनी सहायता प्रदान करने और इंटरपोल चैनलों के जरिए द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

सीबीआई के निदेशक प्रवीण सूद ने उरकिजा का स्वागत किया और उनकी यात्रा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। दोनों एजेंसियां सीबीआई और ब्राजीलियाई संघीय पुलिस के बीच सहयोग को गहरा करने के लिए भविष्य में बातचीत और सहयोगात्मक पहल के लिए तत्पर रहने पर सहमत हुईं।

सीबीआई के अनुसार यह यात्रा अंतरराष्ट्रीय अपराध से निपटने में ब्राजील और भारत के बीच अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपनी बातचीत के दौरान उरकिजा ने सीबीआई को उसकी सहयोगात्मक भावना के लिए धन्यवाद दिया और सहयोग बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

हिन्दुस्थान समाचार/बिरंचि सिंह/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story