चार सौ पार सीट पाकर भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है : केजरीवाल

चार सौ पार सीट पाकर भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है : केजरीवाल
चार सौ पार सीट पाकर भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है : केजरीवाल


- संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा की चाल जनता समझ गई है

लखनऊ, 16 मई(हि.स.)। दिल्ली के तिहाड़ जेल से अंतरिम जमानत पर आम चुनाव के प्रचार के लिए छूटे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। वह आम चुनाव में इंडी गठबंधन के लिए प्रचार कर रहे हैं। केजरीवाल ने आरक्षण पर कहा कि भाजपा को चार सौ पार सीटें क्यों चाहिए। इसका जवाब है कि 405 सीटों से ये आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी (आआपा) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। संयुक्त संवाददाता सम्मेलन का आयोजन सपा मुख्यालय में किया गया। इंडी गठबंधन के नेता अखिलेश और केजरीवाल का यह पहला संयुक्त संवाददाता सम्मेलन है।

केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के बाद उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा, यह कहने पर भाजपा की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई, जिससे यह श्योर है कि योगी आदित्यनाथ को हटाया जाएगा। आआपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह को अपना वारिस चुन लिया है। उन्होंने कहा कि ये तो होता ही है कि जब किसी नेता के बारे में कुछ कहा जाता है तो उनके लोग सामने आकर नेता का पक्ष रखते हैं। अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए ही भाजपा के 75 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके नेताओं को हटाया गया। बाद में बड़े नेताओं को भी प्रमुख पदों से हटा दिया गया।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का चार सौ पार का नारा ही बता रहा है, ये चार सौ के बाद बची हुई 143 सीटें जीत रहे हैं। जनता इनको 140 सीटें भी नहीं जीताएगी। यह 2024 का लोकसभा चुनाव समुद्र मंथन का है। भाजपा की चाल जनता समझ गई है। इनके झूठे वादों और किसानों पर अन्याय, बेरोजगारी, महंगाई से जनता परेशान है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपाई किसी के सगे नहीं है। भाजपा झूठे मुकदमे करने वाली पार्टी है।

संवाददाता सम्मेलन से पूर्व केजरीवाल, अपनी पार्टी के सांसद और हाल ही जेल से जमानत पर बाहर आए संजय सिंह के साथ सपा मुख्यालय पहुंचे। यहां अखिलेश यादव ने उनका पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। गठबंधन के दोनों नेताओं ने इस दौरान बैठकर एक-दूसरे का हालचाल जाना और लोकसभा चुनाव तैयारियों और रणनीति को लेकर कुछ समय मंत्रणा की। इस दौरान सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधारी समेत अन्य पार्टी नेता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित/राजेश

/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story