विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है, वहीं पीएम मोदी का एक ही नारा है 'राष्ट्र का विकास' : अमित शाह

विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है, वहीं पीएम मोदी का एक ही नारा है 'राष्ट्र का विकास' : अमित शाह
विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है, वहीं पीएम मोदी का एक ही नारा है 'राष्ट्र का विकास' : अमित शाह


विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है, वहीं पीएम मोदी का एक ही नारा है 'राष्ट्र का विकास' : अमित शाह


जयपुर, 31 मार्च (हि.स.)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राजस्थान में इस बार सभी 25 लोकसभा सीटों पर विजयी होकर हैट्रिक लगाएंगे। इस बार जीत का मार्जिन 2014-19 के लोकसभा चुनावों से कहीं ज्यादा होगा। आगामी दिनों में सिख गुरु अंगददेव जी की जयंती मनाई जाएगी, उन्होंने भारत को अखण्ड रखने के लिए बलिदान दिया था। पीएम मोदी भी भारत को संगठित कर सर्वसमावेशी विकास की ओर ले जा रहे है। आजादी के अमृतकाल में समाज के शोषित, वंचित और अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के हितों का ध्यान रखा जा रहा है। आज पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है, दूसरी ओर पीएम मोदी का एक ही नारा है ‘‘राष्ट्र का विकास’’।

गृहमंत्री शाह रविवार को जयपुर में एक निजी होटल में सामाजिक संगठनों बैठक को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने समाज को बांटने का काम किया है। कांग्रेस ने समाज में चार नासूर पैदा किए हैं- भ्रष्टाचार, जातिवाद, परिवारवाद और आतंकवाद। जबकि पीएम मोदी ने देश को इन सभी नासूरों से मुक्ति दिलाई है। प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, अनुच्छेद 370 हटाना, महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण और ट्रिपल तलाक जैसे कानून बनाकर समाज में मिशाल कायम की है। आज देश में 60 करोड़ गरीबों को जीवन स्तर सुधरा है, यह हम नहीं कहते आईएमएफ की रिपोर्ट कहती है। देश में विपक्षी गठबंधन इंडी एलाइंस के पास भविष्य का कोई विजन और रिकाॅर्ड नहीं है, जबकि मोदी के पास 10 साल का ट्रेक रिकाॅर्ड और 50 साल का विजन है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी ओबीसी के नाम पर प्रधानमंत्री मोदी को उलाहना देते हैं, जबकि मोदी स्वयं ओबीसी वर्ग से आते हैं। राहुल गांधी टेप किया हुआ भाषण पढ़ते हैं, उन्हें ये तक नहीं पता कि 30 साल पहले देश में किस की सरकार थी। पीएम मोदी देश में गरीब, युवा, महिला और किसान के हितों को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रहे है। भाजपा की कार्य पद्धति सबको समावेशी विकास के साथ जोड़ने की है। यदि बीते 55 साल और पीएम मोदी के 10 साल का मुकाबला करें तो भाजपा का पलड़ा ही भारी है। राहुल गांधी जातिगत राजनीति करते है। यह देश किसी की बपोती नहीं है कोई व्यक्ति समाज का प्रतिनिधित्व करता है तो उसे मालिक नहीं बनना चाहिए।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक के दौरान गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश के भीतर आमजन में भाजपा के प्रति जोश और उमंग है। डबल इंजन की सरकार लगातार मोदी की गारंटियों को पूरा करने का काम कर रही है। हमने प्रदेश की जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की दिशा में हम निरन्तर प्रयासरत है। इस बार भी राजस्थान में सभी 25 सीटों पर बड़े मार्जिन के साथ कमल खिलाएंगे और अबकी बार 400 पार का नारा साकार करेंगे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 साल के कार्यकाल को देश के गरीब, अन्नदाता, महिला और युवा स्वर्णिम कालखण्ड के रूप में देख रहा है। 500 सालों की तपस्या के बाद प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। हमें सामाजिक क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं और भारत की सांस्कृतिक विरासत को जिंदा करने वाले सभी कामों को लेकर जाना होगा। भाजपा के कार्यकर्ताओं को सामाजिक बहुल्यता वाले क्षेत्रों में अधिक से अधिक प्रवास करने होंगे। इसके लिए गांव, देहात के परिवेश में चारपाई, चौपाल, समूह में बैठकर पीएम मोदी की योजनाओं का प्रचार करना होगा।

भाजपा प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने बैठक के दौरान कहा कि सभी सामाजिक संगठन और सामाजिक नेता अपने-अपने समाज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें। समाज के हर वर्ग और जाति में पीएम मोदी द्वारा किए गए विशिष्ठ कार्यों की चर्चा होनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story