लोकसभा चुनाव : भाजपा के बूथ अध्यक्ष 370 प्लस से रचेंगे विजय का इतिहास

लोकसभा चुनाव : भाजपा के बूथ अध्यक्ष 370 प्लस से रचेंगे विजय का इतिहास
लोकसभा चुनाव : भाजपा के बूथ अध्यक्ष 370 प्लस से रचेंगे विजय का इतिहास


लोकसभा चुनाव : भाजपा के बूथ अध्यक्ष 370 प्लस से रचेंगे विजय का इतिहास


- यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर जीत के लिए भाजपा का सिटिंग प्लान तैयार

लखनऊ, 03 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। उम्मीदवारों की घोषणा भी लगभग पूरी हो चुकी है। सभी राजनैतिक पार्टियों के नेताओं ने धुंआधार प्रचार भी शुरू कर दिया है। जनता के बीच अपनी बातों को पहुंचाने के लिए राजनीतिक दल प्रत्यक्ष जन सम्पर्क, चुनावी सभाओं के साथ मीडिया एवं सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं। भाजपा प्रत्येक बूथ पर 370 प्लस वोट बढ़ाकर विजय का कीर्तिमान बनाने की दिशा में काम कर रही है।

इस लक्ष्य की पूर्ति और उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित कराने के लिए भाजपा ने बाकायदा सिटिंग प्लान तैयार किया है। बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में सिटिंग प्लान के तहत प्रत्येक कुर्सी पर अंकित बूथ नंबर पर संबंधित बूथ के अध्यक्ष को बैठाकर उसे यह अहसास कराया जाता है कि इस बूथ को जीतने की जिम्मेदारी उन पर है। सिटिंग प्लान के तहत प्रदेशभर में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बूथ अध्यक्षों को बूथ से जोड़ने का यह अभिनव प्रयोग भाजपा ने पहली बार शुरू किया है।

भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि पार्टी की रणनीति बूथ केंद्रित है। इसलिए भाजपा ने सिटिंग प्लान का नया प्रयोग किया है। पार्टी ने प्रत्येक बूथ पर 370 अधिक वोट प्राप्त करने का जो लक्ष्य तय किया है, वह हासिल करेगी। बूथ की मजबूत संरचना ही भाजपा की मजबूती का आधार है। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल के निर्देश पर बूथ समितियों की नियमित टिफिन बैठकें भी भाजपा ने प्रारम्भ कर दी गई हैं। धर्मपाल ने हाल ही में काशी में बूथ अध्यक्षों पर पुष्प वर्षा कर उनका मनोबल बढ़ाने का काम किया। उनकी इस पहल का प्रयोग अब अन्य जिलों में भी हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नमो ऐप के माध्यम से होने वाली नामो रैली को संबोधित करेंगे। नमो रैली में बूथ समिति के सदस्य और पन्ना प्रभारियों को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री कुछ बूथ अध्यक्षों से टेलीफोन से वार्ता कर उनका मनोबल बढ़ाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/दिलीप/पवन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story