भाजपा जातिवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण के लिए नहीं विकास के लिए कर रही काम: नड्डा

भाजपा जातिवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण के लिए नहीं विकास के लिए कर रही काम: नड्डा
भाजपा जातिवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण के लिए नहीं विकास के लिए कर रही काम: नड्डा


भाजपा जातिवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण के लिए नहीं विकास के लिए कर रही काम: नड्डा


जबलपुर, 2 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विगत 10 वर्ष सेवा, सुशासन और विकास के रहे हैं। जातिवाद, परिवारवाद, तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति को समाप्त कर भाजपा सरकार ने विकासवादी राजनीतिक संस्कृति की स्थापना की है। भ्रष्टाचार के खिलाफ हम प्रभावी कार्रवाई कर रहे हैं, वहीं विपक्ष भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा बन गया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि भ्रष्टाचार मुक्त और सुशासन युक्त भारत निर्माण के लिए जनता एनडीए को 400 से अधिक सीटों पर भव्य विजय दिलाएगी।

एक दिन के प्रवास पर जबलपुर आए नड्डा ने मंगलवार को 'प्रबुद्धजन सम्मेलन' को संबोधित करते हुए कहा कि पहले जाति के बिना बात नहीं होती थी। परिवारवाद की राजनीति होती रही है। तुष्टिकरण की राजनीति होती थी, लेकिन मोदी सरकार ने विकासवाद की राजनीति की एक नई शुरुआत की है। कांग्रेस हमेशा से बांटने की राजनीति करती आई है लेकिन भाजपा ने सबको साथ लेकर राजनीति की है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला परिवार की पार्टी, मुफ्ती मुहम्मद की परिवार की पार्टी, बंगाल में दीदी की परिवार की पार्टी, लालू यादव की परिवार की पार्टी, मुलायम की परिवार की पार्टी और कांग्रेस मां-बेटे की पार्टी है। ऐसे में आपका वोट किसी परिवार की आवश्यकता नहीं बल्कि देश की आवश्यकता है। भाजपा परिवारवाद में विश्वास न रखते हुए देश के संपूर्ण विकास में अपना विश्वास रखती है और इसी कार्य के लिए वह संकल्पित है।

नड्डा ने कहा कि इंडी एलायंस भ्रष्टाचारियों को बचाने का अलायंस है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार के दौरान देश में टिटनेस टीका आने में ही 40 साल लग गए, जबकि भाजपा की केंद्र में सरकार रहते हम एक साल के अंदर कोरोना की वैक्सीन बनवाने में कामयाब रहे। दुनिया के कई देशों की हम सेवा कर पाए।

आर्थिक ग्रोथ की बात करते हुए भाजपा अध्यक्ष का कहना रहा कि मूडीज का सर्वे आज सभी के सामने है। वह और इस प्रकार के अनेक सर्वे बता रहे हैं कि आने वाले समय में भारत की ग्रोथ रेट आठ प्रतिशत होगी । आज जब कांग्रेस महंगाई की बात करती है तो बहुत आश्चर्य होता है, क्योंकि कांग्रेस के समय कभी महंगाई का औसत 10 प्रतिशत से कम नहीं रहा जबकि भारत का ग्रोथ रेट 6.4 प्रतिशत वर्तमान में है। उन्होंने कहा कि आज हम विश्व में पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था हैं।

नड्डा का कहना था कि भाजपा ही वह पार्टी है, जो साफ मन से दलित, गरीब, शोषित और पिछड़ों की बात करती है। भाजपा के सत्ता में आने के बाद से अब तक 10 करोड़ बहनों को उज्ज्वला कनेक्शन देकर उनका जीवन बदलने का प्रयास संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी ने 12 करोड़ लोगों को घर देकर उन्हें सम्मान के साथ अपने घर में रहते हुए जीवन व्यतीत करने का अवसर मुहैया कराया है। कांग्रेस के जमाने 18 हजार गांव अंधेरे में थे, लेकिन केंद्र में जब भाजपा की सरकार बनी, तभी से मोदी सरकार की प्राथमिकताओं में रहा कि इस अंधेरे को जल्द से जल्द दूर करना है।

उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में नारी शक्ति वंदन विधेयक के कारण 33 प्रतिशत महिलाएं संसद में होंगी। इसके साथ भाजपा अध्यक्ष ने 2028 में होने वाले लोकसभा चुनाव में महिलाओं की राजनीतिक स्थिति एवं संसद में उनके प्रतिशत को भी रेखांकित कर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ मयंक/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story