बालाघाट : मारे गए नक्सलियों के पास से मिले बीजीएल सेल, एके-47 और 12 बोर के राइफल

बालाघाट : मारे गए नक्सलियों के पास से मिले बीजीएल सेल, एके-47 और 12 बोर के राइफल
बालाघाट : मारे गए नक्सलियों के पास से मिले बीजीएल सेल, एके-47 और 12 बोर के राइफल


- मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली, सर्चिंग अभियान जारी

भोपाल, 2 अप्रैल (हि.स.) । प्रदेश के बालाघाट जिले में सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से सोमवार रात हुई मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को पुलिस ने ढेर किया है। साथ ही उनके पास से बीजीएल सेल, एके-47 और 12 बोर की राइफल भी बरामद की गई। आईजी इंटेलिजेंस डॉ. आशीष ने यह खुलासा किया है। आईजी ने कहा कि 20 से 25 नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। बालाघाट के जंगलों में सर्चिंग अभियान अब भी जारी है।

आईजी ने बताया कि मध्यप्रदेश में पहली बार नक्सलियों के पास से बीजीएल सेल बरामद किए गए हैं। (बीजीएल) ग्रेनेड लांचर के कारतूस पहली बार जब्त किया गया है। नक्सलियों से बरामद हथियारों की जांच होगी कि इतने हाईटेक हथियार उनके पास कहां से आए? यह हथियार अब तक छत्तीसगढ़ से नक्सलियों के पास मिल चुके हैं। मारे गए नक्सलियों के पास से 1 एके-47 और 12 बोर के राइफल भी बरामद की गई है। मुठभेड़ में ढेर महिला नक्सली पर 43 लाख रुपये का इनाम था। मारी गई महिला नक्सली कान्हा भोरमदेव डिवीजन के विस्तार प्लाटून 2 की डिवीजनल कमेटी के सदस्य थी। दूसरा नक्सली मलाजखंड एरिया कमेटी का सदस्य था। मुठभेड़ में ढेर दोनों नक्सली मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कई नक्सली वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि लांजी थाना क्षेत्र के पितकोना जंगल में यह मुठभेड़ हुई है। वहीं, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पुलिस और हॉक फोर्स को दी बधाई है। मुख्यमंत्री ने बधाई देते हुए कहा कि जवानों की मुस्तैदी से पुलिस की अलग साख बनी है। इन जवानों पर मध्यप्रदेश सरकार को गर्व है। उन्होंने कहा हम नक्सलाइट मूवमेंट को कभी भी पनपने नहीं देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/मयंक/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story