अश्विनी वैष्णव ने रेल मंत्रालय का कार्यभार ग्रहण किया

अश्विनी वैष्णव ने रेल मंत्रालय का कार्यभार ग्रहण किया
अश्विनी वैष्णव ने रेल मंत्रालय का कार्यभार ग्रहण किया


नई दिल्ली, 11 जून (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रिपरिषद के बीच विभागों के बंटवारे के एक दिन बाद मंगलवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेल भवन में कार्यभार संभाल लिया। वैष्णव के अलावा रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और वी सोमन्ना ने भी प्रभार संभाला।

इस मौके पर रेलवे बोर्ड की चेयरमैन एवं सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने बोर्ड के सदस्यों एवं सहकर्मियों के साथ रेल मंत्री को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। विशेष रूप से रेल भवन के सफाई कर्मचारियों एवं इतर कर्मियों ने रेल मंत्री को गुलाब के फूल देकर रेल मंत्रालय में मंत्री का स्वागत किया एवं बधाई दी। रेलमंत्री ने सभी को शुक्रिया अदा किया।

कार्यभार संभालने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि लोगों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी को देश की सेवा करने का आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा, “चाहे रेलवे का विद्युतीकरण हो, नई पटरियों का निर्माण हो, नई तरह की ट्रेनें हों, नई सेवाएं हों या स्टेशनों का पुनर्विकास हो, ये पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी की प्रमुख उपलब्धियां हैं। प्रधानमंत्री ने रेलवे को फोकस में रखा है, क्योंकि रेलवे आम आदमी के परिवहन का साधन है और हमारे देश की अर्थव्यवस्था की बहुत मजबूत रीढ़ है, इसलिए रेलवे पर बहुत ध्यान दिया जा रहा है।”

उधर, रेल राज्य मंत्री एस रवनीत बिट्टू ने भी आज नई दिल्ली के रेल भवन में पदभार संभाला। इस अवसर पर रेलवे बोर्ड की चेयरमैन और सीईओ जया वर्मा सिन्हा, इंफ्रास्ट्रक्चर के सदस्य ए के खंडेलवाल, वित्त की सदस्य रूपा श्रीनिवासन, ट्रैक्शन और रोलिंग स्टॉक के सदस्य सतीश कुमार, आरपीएफ के महानिदेशक ए के यादव उपस्थित थे। इस अवसर पर राज्यमंत्री के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे।

वी सोमन्ना ने भी आज नई दिल्ली स्थित रेल भवन में रेल राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया। रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष एवं सीईओ तथा बोर्ड के अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनूप/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story