नीट-यूजी परीक्षा में गड़बड़ियों के खिलाफ़ एबीवीपी का एनटीए मुख्यालय पर प्रदर्शन

नीट-यूजी परीक्षा में गड़बड़ियों के खिलाफ़ एबीवीपी का एनटीए मुख्यालय पर प्रदर्शन
नीट-यूजी परीक्षा में गड़बड़ियों के खिलाफ़ एबीवीपी का एनटीए मुख्यालय पर प्रदर्शन


नई दिल्ली, 10 जून (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने सोमवार को एनटीए द्वारा आयोजित नीट - यूजी परीक्षा - 2024 के जारी किए गए परिणामों में आई व्यापक स्तर पर गड़बड़ी के खिलाफ़ दिल्ली के ओखला स्थित एनटीए के मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। परिषद ने एनटीए की सभी परीक्षाओं को पारदर्शी तरीके से आयोजित करने की मांग करते हुए इसके लिए विभिन्न आवश्यक कदम उठाने पर जोर दिया है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में एनटीए द्वारा नीट- यूजी - 2024 परीक्षा के परिणाम जारी किए गए थे। जारी किए गए परिणामों में व्यापक स्तर पर गड़बड़ी तथा अनियमितता सामने निकलकर आई है। जारी किए गए परिणामों में जहां प्रथम स्थान पर 67 छात्र एक साथ आए हैं तो वहीं इन प्रथम स्थान के 7 छात्र हरियाणा के एक ही सेंटर से आते हैं। छात्रों ने पेपर लीक की भी संभावना जताई है।

एबीवीपी की राष्ट्रीय मंत्री शिवांगी खरवाल ने कहा कि पिछले कुछ समय से गड़बड़ियों को देखते हुए यह प्रतीत होता है कि एनटीए एक भ्रष्ट संस्था हो चुकी है। इस संस्था द्वारा आयोजित हो रही लगभग हर एक परीक्षा में कोई न कोई गड़बड़ी सामने निकलकर आ रही है। हाल ही में नीट- यूजी के जारी हुए परिणामों में प्रथम स्थान पर 67 छात्रों का आना तथा उसमें भी 7 छात्रों का एक ही केंद्र होना मात्र संयोग नहीं हो सकता। यह दिखाता है कि यह संस्था भ्रष्टाचार में लिप्त होकर काम कर रही है। हम प्रशासन से इसकी सीबीआई जांच की मांग करते हैं तथा आगे ऐसी स्थिति पैदा न हो, इसकी स्पष्टता तथा सुनिश्चितता के लिए बिंदुवार अन्य मांगें भी हमने प्रशासन से की हैं।

एबीवीपी दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि हाल ही में जारी किए गए नीट यूजी के परिणामों में आई व्यापक स्तर पर गड़बड़ियां सूचित करती है कि एनटीए संस्था किस प्रकार से अनियमितता तथा भ्रष्टाचार में लिप्त होकर काम कर रहा है। आज हमने नीट यूजी परीक्षा में गड़बड़ियों को लेकर एनटीए मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया है तथा एनटीए प्रशासन से मिलकर इन गड़बड़ियों को त्वरित रूप से दूर करने की मांग रखी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story