(अपडेट) लखीमपुर खीरी में सड़क हादसा, दो शिक्षकों समेत पांच की मौत, सात जख्मी

(अपडेट) लखीमपुर खीरी में सड़क हादसा, दो शिक्षकों समेत पांच की मौत, सात जख्मी


(अपडेट) लखीमपुर खीरी में सड़क हादसा, दो शिक्षकों समेत पांच की मौत, सात जख्मी


- मुख्यमंत्री ने घटना पर जताया दुख, घायलों के समुचित उपचार के निर्देश

लखीमपुर खीरी, 21 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में पलिया रेलवे क्रासिंग के पास मंगलवार को तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर नाले में पलट गई। इस हादसे में दो शिक्षक समेत पांच लोगों की मौत हो गई जबकि सात लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त कर ली है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक, एक कार मंगलवार की भोर में करीब तीन बजे के दरमियान पलिया के लिए निकली थी। इसमें कुल 12 लोग सवार थे। इसमें कुछ शिक्षक थे, जो प्रयागराज से विभागीय प्रशिक्षण प्राप्त कर वापस अपने तैनाती स्थल पर आ रहे थे। पलिया रेलवे क्रासिंग के पास पहुंचते ही तेज रफ्तार कार अचानक अनियंत्रित होकर नाले में पलट गई। इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने हादसे में जान गंवाने वाले पांचों लोगों की शिनाख्त कर ली है। हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनमें रामपुर जिले के ग्राम कनकपुर निवासी उमेश गंगवार (36) और ग्राम पदमपुर मिलक निवासी हरनाम चन्द्र (31) है। ये दोनों शिक्षक थे। तीन अन्य मृतकों की पहचान हरदोई जिले के विकासनगर निवासी राजकिशोर (54), खीरी निवासी विनय (40) और खीरी के इब्राहिमपुर निवासी मत्तीउल्ला खान (64) के रूप में हुई है।

कार हादसे में बाल-बाल बचे राजू ने पुलिस को बताया कि कार शाहजहांपुर से चली थी। उसमें कम से कम 12 लोग थे। सभी लोग सो गए थे। पलिया के पास ड्राइवर को नींद आई और यह हादसा हुआ। इस दुर्घटना में उनके भाई की मौत हुई है, जबकि वह और उसके बहनोई बच गए हैं।

सड़क हादसे की खबर मिलते ही कुछ लोग वहां पहुंच गए और पुलिस को सूचित किया। सूचना पाकर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। राहत एवं बचाव कार्य करते हुए पहले घायलों को बाहर निकाला। फिर जेसीबी से कार को बाहर निकाला गया। एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने बताया कि इस हादसे में पांच लोगों की जान गई है। सात लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। घायलों से मुलाकात करने के लिए डीएम भी अस्पताल पहुंच रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/देवनंदन/दीपक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story