प्रधानमंत्री मोदी के मालासेरी आने का कार्यक्रम घोषित



भीलवाड़ा, 24 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 जनवरी को भीलवाड़ा जिले के मालासेरी डूंगरी में भगवान देवनारायण के 1111वें प्राक्ट्य महोत्सव के अवसर पर पहुुंचने का कार्यक्रम घोषित हो गया है। भगवान देवनारायण के प्रकटोत्सव के मौके पर आयोजित विशाल कार्यक्रम के समापन पर प्रधानमंत्री मोदी पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम घोषित होने के बाद मालासेरी में प्रशासनिक अधिकारियों का जमावड़ा लग गया है। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 28 जनवरी को प्रातः 9ः20 पर नईदिल्ली से विशेष विमान से प्रस्थान कर 10ः30 पर उदयपुर पहुंचने के बाद वहां से हेलीकाप्टर से 11ः25 पर मालासेरी पहुंचेंगे। सुबह 11ः30 से 12ः45 बजे तक प्रधानमंत्री मोदी भगवान देवनारायण के 1111वें अवतरण महोत्सव में रहेगें तथा 1 बजे वहां से हेलीकाप्टर से उदयपुर के लिए प्रस्थान करेगें।

मंगलवार को एडीजीपी एस सैंगाथिर, अजमेर रेंज आईजी रूपिंद्र सिंह ने मालासेरी पहुंच कर तैयारियों जायजा लिया। इससे पूर्व जिला कलेक्टर आशीष मोदी व पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने भी पहुंचकर जायजा लिया तथा अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक करके कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों ने विश्वास जताया कि सभी तैयारियां पुख्ता की जा रही है और पीएम के दौरे में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने पत्रकारों को बताया कि भारत सरकार से यहां पहुंचे अधिकारियों से भी बातचीत की गई है और उनके बताये अनुसार तैयारियां चल रही है। हैलीपेड, पनोरमा और सभास्थल की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसमें किसी तरह की कोई कमी नहीं रहेगी। विभिन्न मार्गों से यहां पहुंचने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के लिए स्थान चिन्हित कर लिये गये हैं। अतिक्रमणों को भी हटाते हुए आवागमन सुव्यवस्थित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के 28 जनवरी के दौरे को लेकर सुरक्षा के जो कदम उठाये जाने है, वे उठाये जा रहे हैं। जहां-जहां पुलिसकर्मी तैनात करने हैं, उन स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है। यातायात व्यवस्था को माकूल रखने के भी पुख्ता करने के प्रबंध किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं में किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। इन सभी अधिकारियों मालासेरी परिसर का निरीक्षण करने के दौरान स्थानीय अधिकारियों, गुर्जर समाज के लोगों से भी इस बारे में गहन मंत्रणा की है। कर्नाटक राज्यपाल के ओएसडी शंकरलाल गुर्जर, मालासेरी के पुजारी हेमराज पोसवाल से भी इस दौरान व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। वहां पर चल रहे पंचकुंडात्मक विष्णुमहायज्ञ की पूर्णाहुति भी 28 जनवरी को होनी है। प्रधानमंत्री के पूर्णाहुति में देने का कार्यक्रम भी है।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द पेसवानी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story