जोशीमठ को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम, 70 फीसदी खुलीं हैं दुकानें: मुख्यमंत्री



-जोशीमठ पर राजनीति करने के बजाय पीड़ितों के मदद को आएं आगे

देहरादून, 24 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जोशीमठ के बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है जो गलत है। वहां 70 प्रतिशत दुकानें खुली हैं और आवश्यक काम काज सामान्य रूप से संचालित हो रहे हैं। यह समय जोशीमठ पर राजनीति करने का नहीं बल्कि पीड़ितों की मदद का है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सरकार जोशीमठ के लोगों की हरसंभव मदद कर रही है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी भी लगातार वहां चलाये जा रहे राहत कार्यों की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने पीड़ितों की पूरी मदद का भरोसा दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जोशीमठ के बारे में कई भ्रम फैलाये जा रहे हैं, जो उचित नहीं है। वहां 70 प्रतिशत दुकानें खुली हैं और आवश्यक काम काज सामान्य रूप से संचालित हो रहे हैं। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के लोग प्रभावितों की मदद में तैनात हैं। पुनर्वास कार्यों पर कार्य हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चार माह बाद चार धाम यात्रा प्रारम्भ होनी है। ऐसे समय में यह संदेश नहीं जाना चाहिए कि पूरा जोशीमठ क्षेत्र ही असुरक्षित है। जोशीमठ के बारे में लोगों में संशय की स्थिति पैदा न हो हमें इस पर भी ध्यान देना चाहिए। यह समय जोशीमठ पर राजनीति करने का नहीं बल्कि पीड़ितों की मदद का है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story