(अपडेट) राहुल गांधी को धमकी देने वाला संदिग्ध आरोपित गिरफ्तार

(अपडेट) राहुल गांधी को धमकी देने वाला संदिग्ध आरोपित गिरफ्तार


उज्जैन/नागदा, 24 नवंबर (हि.स.)। मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के तहत आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले संदिग्ध आरोपित को इंदौर क्राइम ब्रांच टीम गुरुवार को उज्जैन जिले के नागदा से गिरफ्तार कर इंदौर ले गई।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी इस समय भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा इंदौर में आने के दौरान राहुल गांधी को बम से उड़ाने की कथित धमकी दी गई थी, जिसके बाद पुलिस टीम जांच में जुटी थी। इस कार्रवाई के लिए इंदौर क्राइम ब्रांच ने नागदा पुलिस को एक फोटो भेजा था, जिसके आधार पर नागदा पुलिस ने दोपहर 2 बजे इस संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा है। वह एक होटल में खाना खा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित का नाम दया सिंह पिता भगवान सिंह अरोड़ा उम्र 65 वर्ष है। उसके पास से मिले आधार कार्ड पर पता उत्तर प्रदेश के रायबरेली निवासी होना पाया गया है।

थाना प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा के मुताबिक संदिग्ध आरोपित का नाम दया सिंह है, जोकि उत्तर प्रदेश रायबरेली का निवासी है। इस मामले में इंदौर से क्राइम ब्रांच शिनाख्त के लिए नागदा पहुंची और धमकी देने वाले संदिग्ध आरोपित को नागदा से इंदौर पुलिस शाम 5.30 बजे लेकर रवाना हुई। आरोपित के खिलाफ जूनी इंदौर थाना में प्रकरण दर्ज है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित मानसिक विकृत बताया जा रहा है।

पत्र और डायरी की मिली लिखावट

मामला यह है कि इंदौर के एक रेस्टोरेंट मालिक को एक पत्र मिला था। जिसमें लिखा था कि वह राहुल गांधी को बम से उड़ा देगा। जिसकी रिपोर्ट जूनी इंदौर थाने में हुई थी। उसके बाद इंदौर पुलिस ने इस मामले की छानबीन के बाद इस व्यक्ति का फोटो खोज निकाला और पुलिस थानों में भेजा। जो पत्र रेस्टोरेंट मालिक को भेजा उसकी लिखावट और पकड़े गए आरोपित की डायरी की लिखावट मिलती है। इसी आघार पर पुलिस उसे इंदौर ले गई।

जिंदगी से निराश, रोज मांगता मौत

आरोपित ने इंदौर पुलिस को नागदा में पूछताछ में बताया कि उसके परिवार में कोई भी नहीं है, उसका रायबरेली का मकान भी टूट गया, वह मौत चाहता है। उप्र से वाणिज्य में स्नातक की पढ़ाई की और कई वर्षों तक पंजाब के विभिन्न गुरुद्वारे में लंगर बनाने का कार्य किया। आरोपित दया सिंह को पेंटिंग का बहुत शौक है। उसके पास से पुलिस को मिले दो बेग में पेंटिंग की दो कॉपी भी मिली और कई पत्र भी मिले। आरोपित नागदा से महाराष्ट्र के नांदेड़ में गोदावरी नदी के तट पर बने एक आश्रम में जा रहा था। वह इंदौर, जबलपुर, दिल्ली में कई वर्षों तक रहा है।

पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि उसने पूर्व भी कई राजनेताओं को धमकी दी थी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व रतलाम के विधायक को भी धमकी भरा पत्र लिख चुका है। पुलिस को जो दस्तावेज उसके पास से मिले हैं। उसमें डाक घर के कोरे पत्र व कई मोबाइल नंबर भी मिले हैं। आरोपित को लेने जूनी इंदौर थाने के एसआई दीपक जामोद व आरक्षक विनित सिंह राजपूत आए थे। इंदौर जूनी थाने में उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज है।

हिन्दुस्थान समाचार/ कैलाश सनोलिया

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story