पाकिस्तानी अखबारों सेः नवाज की संपत्तियों से मरियम के संबंध साबित करने के हाईकोर्ट के निर्देश को प्रमुखता



- दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ने और सोनिया गांधी की थरूर को चुनाव लड़ने की अनुमति को दी जगह

नई दिल्ली, 21 सितंबर (हि.स.)। पाकिस्तान से बुधवार को प्रकाशित अधिकांश समाचारपत्रों ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के जरिए नैब अदालत को नवाज शरीफ की कंपनियों के साथ मरियम नवाज के फ्लैट से संबंध साबित करने के निर्देश दिए जाने की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित की हैं। अखबारों ने लिखा है कि नैब को यह सिद्ध करना पड़ेगा कि नवाज शरीफ की सम्पत्तियों से मरियम नवाज का संबंध है कि नहीं।

अखबारों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि बाढ़ से पैदा होने वाले मानव संकट से दुनिया को आगाह करूंगा। अखबारों ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस का एक बयान छापा जिसमें उन्होंने जी-20 देशों से पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए विशेष फंड स्थापित करने की अपील की है।

अखबारों ने मुस्लिम लीग नवाज की लीडर मरियम नवाज का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि इमरान खान जलसों में ललकारता है और रात के अंधेरे में पांव पड़ता है। अखबारों ने सीसीपीओ लाहौर का तबादला करने पर केंद्र और पंजाब में टकराव की स्थिति पैदा होने की खबरें दी हैं। अखबारों ने ताइवान समस्या पर अमेरिका और चीन में ठन जाने की खबरें देते हुए बताया कि तीसरे विश्वयुद्ध का खतरा पैदा हो गया है। चीन ने कहा है कि जो बाइडेन को हस्तक्षेप के गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

अखबारों ने हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली के पाकिस्तान पहुंचने और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किए जाने की खबरें भी दी है।

अखबारों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को सुधारने का रोडमैप तैयार करेंगे। विशेषज्ञों की कमेटी बना दी है जिसमें ऊर्जा, कृषि समेत 17 क्षेत्रों में सुधार करने पर राय ली जाएगी।

अखबारों ने ईरान में एक महिला की मौत के बाद किए गए विरोध प्रदर्शन में हुए लाठीचार्ज में 2 लोगों के मारे जाने और 15 लोगों के जख्मी होने की खबरें दी हैं। अखबारों ने लिखा है कि पुलिस हिरासत में महिला की मौत हुई है।

अखबारों ने नई दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ने की खबर देते हुए बताया कि सांस लेने में भी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। अखबारों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जरिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में खड़े होने की अनुमति दिए जाने की खबरें भी दी हैं। यह सभी खबरें रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा नवा-ए-वक्त, रोजनामा खबरें, रोजनामा दुनिया, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा जंग और रोजनामा औसाफ आदि के पहले पन्ने पर प्रकाशित की हैं।

रोजनामा खबरें ने एक खबर दी है जिसमें बताया गया है कि कनाडा के टोरंटो में अलग खालिस्तान राज्य की स्थापना के लिए कराए गए रेफरेंडम में 1 लाख 10 हजार सिखों ने भाग लिया है। रोजनामा दुनिया ने एक खबर दी है जिसमें बताया गया है कि हिंदुत्ववादी नेता नरसिम्हानंद पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अखबार ने बताया कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आयोजित एक प्रोग्राम के दौरान भड़काऊ और उकसाने वाले बयान दिए जाने पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ एम ओवैस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story