केंद्रीय गृहमंत्री से मिले मेघालय के मुख्यमंत्री, केन्द्रीय एजेंसी से हाल में हुई झड़प की जांच कराने का किया अनुरोध



नई दिल्ली, 24 नवंबर (हि.स.)। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनार्ड संगमा ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। यह मुलाकात हाल ही में असम मेघालय सीमा पर हुई झड़पों को लेकर थी। राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने का अनुरोध किया है।

कोनार्ड ने कहा कि उन्होंने आज गृह मंत्री अमित शाह से संदर्भ में मुलाकात की। मेघालय में पश्चिम जयंतिया हिल्स के मुखरो गांव में असम पुलिस द्वारा की गई फायरिंग के बारे में गृह मंत्री अमित शाह को जानकारी दी। शाह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि केंद्रीय एजेंसी से मामले की जांच कराई जाएगी।

साथ ही उन्होंने अपनी मुलाकात में गृहमंत्री से आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मेघालय में सभी आवश्यक समान की उपलब्धता में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए और पड़ोसी राज्यों से भी सहयोग मिलना चाहिए। गृहमंत्री ने उन्हें इनको लेकर आश्वस्त किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था कायम है। हम अपने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और शांति कायम रखने के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ संपर्क में हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मेघालय के मुख्यमंत्री कोनार्ड संगमा ने कहा था कि असम-मेघालय सीमा पर नागरिकों के साथ झड़प के दौरान असम पुलिस की गोली से छह लोगों की मौत हो गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/अनूप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story