मप्रः अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे ने तालाब में कूदकर की आत्महत्या

मप्रः अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे ने तालाब में कूदकर की आत्महत्या


बैतूल, 24 नवंबर (हि.स.)। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी 17 वर्षीय प्रार्थना साल्वे ने बुधवार को कोसमी स्थित तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार सुबह पुलिस ने उसका शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया और मामले की जांच शुरू की। प्रार्थना ने जार्डन में आयोजित एशिया कप में जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व किया था।

बैतूल शहर कोतवाली थाना के उप निरीक्षक अवधेश वर्मा ने बताया कि बुधवार को प्रार्थना साल्वे टेलीफोन कॉलोनी में स्थित घर से बास्केटबॉल खेलने के लिए स्कूटी पर सवार होकर गई थी। देर शाम तक वह घर नहीं आई तो परिजनों ने उसकी तलाश की और पता नहीं चलने पर पुलिस को सूचना दी। रात में परिजनों ने मोबाइल पर उसका वाइस संदेश देखा तो उसमें उसने मानसिक तनाव के कारण तालाब में कूदकर आत्महत्या करने की बात कही थी। इस आधार पर परिजनों और पुलिस ने रात में उसकी तलाश की लेकिन, उसका पता नहीं चल पाया।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को सुबह कोसमी तालाब के पास प्रार्थना की स्कूटी लावारिस अवस्था में खड़ी मिली। इसके बाद पुलिस ने होमगार्ड की मदद से उसकी तलाश प्रारंभ की। तालाब से उसका शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मृतका के पिता बीएस साल्वे शिक्षक हैं और उनके बेटे भूपेंद्र की कुछ माह पहले इंदौर के फ्लैट में हुए अग्निकांड में मौत हो गई थी। भाई की मौत के बाद से ही प्रार्थना मानसिक तनाव में चल रही थी।

बास्केटबॉल कोच राकेश वाजपेयी ने बताया कि प्रार्थना ने कड़ी मेहनत के बल पर भारतीय अंडर 16 टीम में जगह बनाई थी। इसके बाद उसका साई में चयन हुआ था। जॉर्डन के अम्मान में जून माह में आयोजित एशिया कप में भी प्रार्थना ने खेल कौशल का प्रदर्शन किया था। उसका चयन खेलो इंडिया के लिए भी हुआ था।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story