जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मिनी बस से संदिग्ध पॉलीथिन में आईईडी बरामद



रामबन, 25 नवंबर (हि.स.)। रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस में चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध पॉलीथिन बैग में आईईडी बरामद हुई। इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। समय रहते आईईडी मिलने से एक बड़ा हादसा टल गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मिनीबस रामबन से डोडा जा रही थी तभी उसे जांच के लिए पुलिस नाके पर रोक दिया गया। पुलिस ने कहा कि बैग के अंदर आईईडी मिलने पर यात्रियों को तुरंत बाहर निकाला गया और वाहन को राजमार्ग के पास एक सुनसान जगह पर ले जाया गया। बैग बरामद होने के बाद यातायात रोक दिया गया। इस दौरान यात्रियों से पूछताछ की जा रही है कि वास्तव में संदिग्ध बैग को बस में किसने रखा था।

बम निरोधक दस्ते तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संदिग्ध आईईडी ले जाने वाले पॉलीथिन बैग से संबंधित जांच शुरू कर दी है। इलाके को भी खाली करा लिया गया है और बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। टीम जल्द ही संदिग्ध आईईडी को नष्ट कर देगी।

रामबन जिले की एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा पुलिस के पास मिनी बस में कुछ ले जाने के बारे में पहले से खुफिया जानकारी थी लेकिन हमें यह जानकारी नहीं थी कि वास्तव में यह क्या है। हालांकि एक बड़ी त्रासदी टल गई है और बहुत जल्द आईईडी को निष्क्रिय कर दिया जाएगा। इसी बीच पुलिस ने आसपास के इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अन्य चेक पोस्ट और चौक-चौराहों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story